HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Sirmaur : हरिपुरधार में 3 से 5 मई तक आयोजित होगा माता भंगायणी मेला

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

Sirmaur : मेला मैदान में दुकानदारों को 30 अप्रैल से आवंटित किए जाएंगे स्टॉल Sirmaur जिला के हरिपुरधार में मां भंगायणी मेला इस वर्ष 3 से 5 मई तक बड़े हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। मेले के दौरान गत वर्षो की भांति प्रदेश के जाने-माने लोक कलाकारों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में ...

विस्तार से पढ़ें:

Sirmaur : मेला मैदान में दुकानदारों को 30 अप्रैल से आवंटित किए जाएंगे स्टॉल

Sirmaur जिला के हरिपुरधार में मां भंगायणी मेला इस वर्ष 3 से 5 मई तक बड़े हर्षोल्लास से मनाया जाएगा। मेले के दौरान गत वर्षो की भांति प्रदेश के जाने-माने लोक कलाकारों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा और साथ में वॉलीबॉल और कबड्डी प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएगी। खेल प्रतियोगिताओं में हिमाचल के अतिरिक्त पड़ोसी राज्यों से भी खिलाड़ियों को आमंत्रित किया जाएगा। 

Sirmaur : हरिपुरधार में 3 से 5 मई तक आयोजित होगा माता भंगायणी मेला

Sirmaur के हरिपुरधार में माता भंगायणी मेले में मेला मैदान में दुकानदारों को स्टॉल 30 अप्रैल से आवंटित किए जाएंगे। मेले के उद्घाटन और मां भंगायनी की छड़ी यात्रा शुरू करने के लिए सिरमौर के उपायुक्त सुमित खिमटा को आमंत्रित किया जाएगा जबकि मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को निमंत्रण भेजा जाएगा। इस धार्मिक मेले में राजनीति से ऊपर उठकर जिले के सभी दलों के राजनेताओं को भी निमंत्रण भेजा जाएगा। 

Sirmaur : BJP पर फिर हमलावर हुए उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, बोले BJP का ऑपरेशन लोटस हुआ फेल 

मेले के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन, जिला पुलिस प्रशासन, जल शक्ति विभाग, लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, विद्युत विभाग, खंड विकास अधिकारी और स्थानीय प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा। हिमाचल पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक नाहन से हरिपुरधार से विभिन्न क्षेत्रों को जाने वाली सड़कों पर स्पेशल बसें लगाने का आग्रह भी किया जाएगा। ताकि मेले में भाग लेने वाले हजारों लोगों को परिवहन सुविधा प्राप्त हो सके।