HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

LSG vs RCB: लखनऊ ने बैंगलोर को 28 रन से दी मात, मयंक यादव ने मचाया कहर

By Sushama Chauhan

Published on:

LSG vs RCB

Summary

LSG vs RCB

विस्तार से पढ़ें:

LSG vs RCB: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव की डुप्लीकेट कॉपी है मयंक यादव।


LSG vs RCB: बैंगलोर में खेले गए कल मुकाबले में LSG vs RCB के बीच इस मुकाबले में LSG ने 28 रनों से जीत हासिल की। इस जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

LSG vs RCB
LSG vs RCB

LSG vs RCB: LSG टीम के लिए सबसे कम राशि में खरीदे मात्र 21 साल मयंक यादव ने जिन्होंने अपनी रफ्ताफ से RCB को घुटनों के बल खड़ा कर दिया।उन्होंने 153 प्रति किलोमीटर रफ्तार से इस सीजन की सबसे तेज़ गेंद डालकर इस सीजन के रिकॉर्ड अपने नाम किया।

इसके पहले 157.7 की रफ्तार से सबको चोंका चुके हैं।अब तक उन्होंने केवल 2 मैचों में अपने नाम 5 विकेट लेकर खुद की पर्पल कैप की दौड़ में शामिल कर लिया।इसके पहले जम्मू कश्मीर के उमरानं मालिक ने भी पिछले सीजन में अपनी रफ्तार से सबको चोंकाया था। परन्तु उनकी तुलना में मयंक यादव की रफ्तार के साथ लाइन और लेंथ बहुत कमाल की है। मयंक यादव भारतीय है।

LSG vs RCB: आखिर कौन है मयंक यादव

मयंक एक आदिवासी समुदाय के बहुत ही साधारण परिवार में आते है मयंक को बचपन से ही क्रिकेट खेलना काफी ज्यादा पसंद था। अपने स्कूल के दिनों में मयंक खूब क्रिकेट खेला करते थे। मयंक के टेलेंट को देखते हुए उनके परिवार ने उन्हें काफी सपोर्ट दिया। यही वजह रही की मयंक पढाई के साथ साथ अपने खेल पर भी काफी ध्यान दीया मयंक का जन्म 17 जून 2002 को दिल्ली में हुआ था। मयंक के पिता का नाम प्रभु यादव है।

भारतीय क्रिकेट जगत लगातार प्रतिभाशाली युवाओं को तराशता रहता है, और मयंक यादव ऐसे ही एक उभरते हुए सितारे हैं। दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले और दाएं हाथ से मध्यम गति से गेंदबाजी करने वाले मयंक, घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते हैं। आइए, इस युवा खिलाड़ी की क्रिकेट यात्रा पर एक नज़र

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रतिभा से सबको प्रभावित करने के बाद, मयंक को दिसंबर 2022 में महाराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिला, जिसके कारण उन्होंने घरेलू सर्किट में चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा।

LSG vs RCB: आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल होना

आईपीएल 2023 मेगा नीलामी में, नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने मयंक यादव को 20 लाख रुपये में अपने स्क्वाड में शामिल किया। यह उनके घरेलू क्रिकेट में निरंतर प्रदर्शन का ही नतीजा था। हालाँकि, उन्हें आईपीएल 2023 सीज़न में खेलने का मौका नहीं मिला।

अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते काफी ज्यादा चर्चा में रहते है। अपने पहले ही आईपीएल मुकाबले में मयंक ने 155 की स्पीड से गेंदबाजी करके हर किसी के होश उड़ा दिए। मयंक की गेंदबाजी देखने के बाद हर कोई उन्हें भविष्य के स्टार के रूप में देख रहा है। सभी को उम्मीद है मयंक को जल्द ही भारत की तरफ से खेलने का मौका मिलेगा!

ये भी पढ़ें : CSKvsGT: IPL 2024 के सातवें मुकाबले में आज किसकी होगी जीत?

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !