HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Good News For Car Lovers: Citroen Basalt SUV Coupe 2024 मार्केट में मारेगी एंट्री, जाने किया होगे नऐ फीचर

By Anju Bala

Published on:

Citroen Basalt

Summary

Citroen Basalt ने सी-क्यूब प्रोग्राम विशेष रूप से भारत और दक्षिण अमेरिका बाजारों के लिए विकसित किया है। ब्रांड ऐसी कारें डेवलप करना चाहता था जो कुशल और किफायती हों ताकि वह अपने फुटप्रिंट का विस्तार कर सके। Citroen ने Basalt के लिए पावरट्रेन की पुष्टि नहीं की है। यह ...

विस्तार से पढ़ें:

Citroen Basalt ने सी-क्यूब प्रोग्राम विशेष रूप से भारत और दक्षिण अमेरिका बाजारों के लिए विकसित किया है। ब्रांड ऐसी कारें डेवलप करना चाहता था जो कुशल और किफायती हों ताकि वह अपने फुटप्रिंट का विस्तार कर सके। Citroen ने Basalt के लिए पावरट्रेन की पुष्टि नहीं की है। यह देखते हुए कि यह सी-क्यूब प्रोग्राम पर आधारित है।

Good News For Car Lovers: Citroen Basalt SUV Coupe 2024 मार्केट में मारेगी एंट्री, जाने किया होगे नऐ फीचर

Citroen India ने आखिरकार भारतीय बाजार के लिए अपनी नई SUV से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इसे Basalt नाम दिया है और ये 2024 की छमाही में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। नई एसयूवी कूप सबसे पहले भारत और दक्षिण अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। Citroen Basalt SUV Coupe प्रोग्राम से आने वाली तीसरी कार होगी।

CITROEN BASALT SUV COUPE PRICE IN INDIA

सिट्रोएन बेसाल्ट विज़न को 2024 की दूसरी छमाही में रिलीज़ करने की योजना है, फिलहाल कीमत सीमा के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इसकी कीमत लगभग 12-15 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

SUV Coupe की तीसरी कार हैं CITROEN BASALT

SUV Coupe ने 2024 में अपनी तीसरी कार के रूप मे CITROEN BASALT लॉन्च करने जा रही है ये 2024 के दूसरी छमाही के बाद आप अपने घर ला सकते हैं कंपनी के सीईओ थिएरी कोस्कस ने कहा हमें सिट्रोएन के अंतर्राष्ट्रीय विकास को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन किए गए इस कार्यक्रम के तीसरे ओपस का अनावरण करते हुए खुशी हो रही है। हमें विश्वास है कि बेसाल्ट बड़ी संख्या में ग्राहकों को पसंद आएगा और प्रमुख बाजारों में हमारी स्थिति मजबूत होगी।

Basalt SUV Coupe कूपे SUV : इंजन

सिट्रोएन बेसाल्ट विजन में परफॉर्मेंस के लिए C3 हैचबैक और C3 एयरक्रॉस कॉम्पेक्ट SUV वाला 1.2-लीटर वाला टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 110PS की पावर और 205Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बेसाल्ट विजन कूपे SUV : इंटीरियर और फीचर

सिट्रोएन ने बेसाल्ट विजन कॉन्सेप्ट मॉडल का इंटीरियर रिवील नहीं किया है, उम्मीद है कि कार का इंटीरियर C3 एयरक्रॉस की तरह हो सकता है। अनुमान है कि बेसाल्ट विजन कॉन्सेप्ट कंपनी की अन्य गाड़ियों के मुकाबले ज्यादा फीचर लोडेड होगी। इसमें क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक AC, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और कीलैस एंट्री जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

इसमें C3 एयरक्रॉस SUV वाले कई फीचर्स दिए जा सकते हैं, जिनमें 10.2-इंच टचस्क्रीन और 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल है। सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), रियर पार्किंग कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

ये भी जाने Heeramandi: खत्म हुआ इंतजार, सामने आई संजय लीला भंसाली की द डायमंड बाजार’ की रिलीज डेट

Anju Bala

"अंजु बाला" वेब स्टोरी क्रिएटर है, और एक निर्धारित अवधि से सोशल मीडिया पर एक्टिव है। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता निभा रही है। चार वर्षों के अमूल्य अनुभव के बाद वर्तमान मे "अखण्ड भारत मीडिया" परिवार के साथ कार्यरत है।