HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

WPL 2024 Prize Money: चैंपियन टीम पर होगी करोड़ों की बारिश

By Alka Tiwari

Published on:

WPL

Summary

WPL 2024 Prize Money: महिला प्रीमियर लीग 2024 के विजेता पर खूब पैसों की बारिश होने वाली है और चैंपियन टीम को मिलने वाली राशि जानकर आप दंग रह जाएंगे. WPL की शुरुआत साल 2023 में हुई थी, जिसके फाइनल में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने आई थीं लेकिन ...

विस्तार से पढ़ें:

WPL 2024 Prize Money: महिला प्रीमियर लीग 2024 के विजेता पर खूब पैसों की बारिश होने वाली है और चैंपियन टीम को मिलने वाली राशि जानकर आप दंग रह जाएंगे.

WPL

WPL की शुरुआत साल 2023 में हुई थी, जिसके फाइनल में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने आई थीं लेकिन अंत में मुंबई जीत दर्ज कर चैंपियन बनी थी. अब 2024 महिला प्रीमियर लीग का फाइनल 17 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. मेग लैनिंग की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स के पास लगातार दूसरे साल मौका होगा कि वो ट्रॉफी उठाएं.

WPL 2024: Delhi Capitals प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी

पिछले सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2023 में प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी, लेकिन इस बार टीम ने ना केवल प्लेऑफ बल्कि फाइनल तक का सफर तय किया है. IPL में विजेता टीमों पर खूब पैसों की बरसात होती आई है, लेकिन WPL भी इस मामले में पीछे नहीं है. आइए जानते हैं महिला प्रीमियर लीग 2024 के विजेता को कितने पैसे मिलने वाले हैं.

WPL 2024 के विजेता पर होगी पैसों की बारिश

आपको याद दिला दें कि WPL 2023 की विजेता मुंबई इंडियंस को 6 करोड़ रुपये की राशि मिली थी. दूसरी ओर उपविजेता रही दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ रुपये मिले थे. उसी तरह 2024 में भी विजेता टीम को 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे और उपविजेता टीम को भी 3 करोड़ रुपये की राशि मिलेगी.

WPL का फाइनल मैच रहेगा रोमांचक

एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने के कारण सीधे फाइनल में पहुंच गई थी. दूसरी ओर एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में 5 रन से हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फाइनल में प्रवेश पाया है. दिल्ली की मेग लैनिंग और दूसरी ओर बैंगलोर की एलिस पैरी के बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल में उनमें से कौन अपनी टीम के लिए अधिक रन बना पाता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा दिल्ली की मैरिज़ान कैप और जेस जोनासेन, दोनों अभी तक 11 विकेट चटका चुकी हैं और फाइनल में भी उनकी गेंदबाजी आरसीबी पर कहर ढा सकती है. खैर इतना जरूर है कि WPL के दूसरे सीजन को एक नया चैंपियन मिलने वाला है.

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।