HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

NHPC Recruitment 2024: एनएचपीसी में ट्रेनी ऑफिसर एवं इंजीनियर के 280 पदों की भर्ती

By Sushama Chauhan

Published on:

NHPC Recruitment 2024

Summary

NHPC Recruitment 2024

विस्तार से पढ़ें:

NHPC: नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NHPC) में ट्रेनी ऑफिसर एवं इंजीनियर के 280 रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है जो 26 मार्च 2024 तक चलेगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से फॉर्म भर सकते हैं।

NHPC Recruitment 2024: एनएचपीसी में ट्रेनी ऑफिसर एवं इंजीनियर के 280 पदों की भर्ती
NHPC Recruitment 2024

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NHPC) की ओर से ट्रेनी ऑफिसर एवं ट्रेनी इंजीनियर के रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्यता रखते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से एनएचपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट nhpcindia.com पर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भरा जा सकता है। आवेदन प्रक्रिया निर्धारित अंतिम तिथि 26 मार्च 2024 तक पूर्ण की जा सकती है।

NHPC Recruitment 2024

NHPC भर्ती में भाग लेने के लिए गेट 2023 स्कोर कार्ड के साथ पदानुसार अभ्यर्थी के पास संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री/ पीजी/ बीई/ बीटेक/ एमएससी/ एमटेक आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 26 मार्च 2024 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

NHPC Ltd Trainee Officer & Trainee Engineer Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

NHPC Recruitment 2024

NHPC भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करियर लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें। अब भर्ती पोर्टल पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करें और उसके बाद अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर दें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

NHPC Recruitment 2024 Apply Online- डायरेक्ट लिंक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
NHPC Recruitment 2024

आवेदन शुल्क अनरिजर्व, ओबीसी (एनसीएल) एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा। आरक्षित श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थियों के साथ एक्स सर्विसमैन और महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !