HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

इन खिलाड़ियों ने किया Out of turn नियुक्ति से इंकार, ये है वजह

By Alka Tiwari

Published on:

Out-of-turn-नियुक्ति-ठुकराई

Summary

Out of turn नियुक्ति के तहत पहली बार खिलाड़ियों को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए। प्रदेश में 31 खिलाड़ियों का इसके लिए चयन हुआ था। लेकिन शैक्षिक योग्यता और खेल की उपलब्धि के अनुरूप पद न मिलने पर बॉक्सिंग खिलाड़ी प्रियंका चौधरी और गोल्डन गर्ल मानसी नेगी ने ...

विस्तार से पढ़ें:

Out of turn नियुक्ति के तहत पहली बार खिलाड़ियों को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए। प्रदेश में 31 खिलाड़ियों का इसके लिए चयन हुआ था। लेकिन शैक्षिक योग्यता और खेल की उपलब्धि के अनुरूप पद न मिलने पर बॉक्सिंग खिलाड़ी प्रियंका चौधरी और गोल्डन गर्ल मानसी नेगी ने दोबारा इंटर करने के कारण नौकरी लेने से इंकार कर दिया है।

Out of turn

जब ग्रेजुएट हूं तो फिर दोबारा क्यों करूं इंटर

मानसी नेगी को Out of turn नियुक्ति के तहत वन दरोगा का पद दिया जा रहा था। लेकिन उन्होंने ज्वाइन करने से मना कर दिया है। जिसका कारण दोबारा इंटर करना। मानसी नेगी का कहना है कि जब वो ग्रेजुएट हैं तो वो Out of turn नियुक्ति के लिए दोबारा से इंटर क्यों करेंगी।

उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल मानसी ने स्पर्धा में जीता कांस्य पदक, बढ़ाया देश का मान

Out of turn के लिए चार साल जाना पड़ेगा पीछे

बता दें कि गोल्डन गर्ल मानसी को वन दरोगा का पद दिया गया है। जिसके लिए वो वेरीफिकेशन भी किया गया था लेकिन पद के लिए इंटर साइंस के नियम ने उनकी राह रोक दी। उनका कहना है कि जब एक बार को इंटर और ग्रेजुएशन कर चुंकी हैं तो दोबारा इंटर क्यों करेंगी।

उन्होंने कहा कि वो फिजिकल एजुकेशन से स्नातक कर चुकी हैं। फिलहाल वो बीपीएड कर रही हैं लेकिन उनसे कहा जा रहा है कि उन्हें अब दोबारा से साइंस से इंटर करना पड़ेगा। वो ऐसा क्यों करेंगी वो पांच साल पीछे क्यों जाएंगी। इसलिए उन्होंने Out of turn नियुक्ति के तहत वन विभाग में ज्वाइन करने से मना कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शैक्षिक योग्यता और खेल की उपलब्धि के अनुरूप नहीं मिला पद

बॉक्सिंग खिलाड़ी प्रियंका चौधरी का कहना है कि उन्होंने आवेदन किया था और अपनी खेल उपलब्धि और शैक्षिक योग्यता के सभी प्रमाणपत्र लगाए थे। लेकिन उन्हें उनकी शैक्षिक योग्यता और खेल की उपलब्धि के अनुरूप पद नहीं मिला है।

लेकिन क्वालीफिकेशन के साथ मांगी गई रिक्वायरमेंट को पूरा करने के बावजूद उन्हें लोअर पद दिया जा रहा है। इसलिए उन्होंने नहीं ज्वाइन नहीं किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में वो रेलवे में इससे ऊंचे पद पर कार्यरत हैं। प्रियंका ने उनकी अचीवमेंट के साथ क्वालीफिकेशन को इग्नोर करने का आरोप लगाया है। दोनों खिलाड़ियों के ज्वाइन ना करने के फैसले के बाद विभाग सकते में हैं।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।