HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

WPL 2024: DIPTI SHARMA ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

By Alka Tiwari

Published on:

DIPTI SHARMA

Summary

DIPTI SHARMA की ऐतिहासिक हैट्रिक की बदौलत यूपी वॉरियर्स ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए WPL 2024 के 15वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 1 रन से हरा दिया. दिल्ली की टीम अंतिम छह गेंदों पर 10 रन नहीं पाई और उसे करीबी हार का सामना करना ...

विस्तार से पढ़ें:

DIPTI SHARMA की ऐतिहासिक हैट्रिक की बदौलत यूपी वॉरियर्स ने अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए WPL 2024 के 15वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 1 रन से हरा दिया. दिल्ली की टीम अंतिम छह गेंदों पर 10 रन नहीं पाई और उसे करीबी हार का सामना करना पड़ा. वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 138 रन बनाए. दिल्ली की टीम इसके जवाब में 19.5 ओवर में 137 रन पर आउट हो गई.

WPL 2024: दमदार पेरी की पिटी bowling, एक ओवर में लगी चौकों की हैट्रिक

DIPTI SHARMA

DIPTI SHARMA डब्ल्यूपीएल में हैट्रिक लेने वाली भारत की पहली और इस्सी वोंग के बाद अब तक की कुल दूसरी गेंदबाज बन गई हैं. दीप्ति ने 14वें ओवर की आखिरी बॉल पर मैग लैनिंग को शिकार बनाया. वहीं 19वें ओवर की पहली बॉल पर सदरलैंड और दूसरी बॉल पर अरुंधति रेड्डी को आउट कर दीप्ति ने अपनी हैट्रिक पूरी की. वॉरियर्स की यह सात मैच में तीसरी जीत है जबकि दिल्ली ने 6 मैच में दूसरी हार का स्वाद चखा.

DIPTI SHARMA और ग्रेस हैरिस ने तोड़ा दिल्ली का दिल

दीप्ति ने 19वें ओवर में शिखा पांडे का विकेट लेकर एक ओवर में तीन विकेट चटका दिए और मैच को यूपी की तरफ शिफ्ट कर दिया. दीप्ति शर्मा ने अपने चार ओवर के स्पैल में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 19 रन देकर चार विकेट चटकाए. दिल्ली को आखिरी ओवर में 10 रन बनाने थे और उसके पास तीन विकेट शेष थे. ग्रेस हैरिस के ओवर की पहली ही बॉल पर राधा यादव ने सिक्स जड़ दिया.

हारी हुई बाजी जीत गई यूपी वॉरियर्स

ओवर की अगली बॉल पर राधा यादव ने दो रन बनाए. अब चार गेंद में जीत के लिए दो रन की जरूरत थी. ग्रेस हैरिस ने तीसरी बॉल पर राधा यादव को बोल्ड कर दिया. ओवर की चौथी बॉल पर सिंगल चुराने के चक्कर में जेस जोनासेन रन आउट हो गई. वहीं ओवर की पांचवीं बॉल पर ग्रेस हैरिस ने टिटास साधु का विकेट लेकर यूपी वॉरियर्स को हारी हुई बाजी जिता दी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DIPTI SHARMA ने बल्ले से भी रचा इतिहास

इससे पहले, DIPTI SHARMA के नाबाद अर्धशतक के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को 8 विकेट पर 138 रन ही बनाने दिए. बेहतरीन फॉर्म में चल रही दीप्ति ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंद पर नाबाद 59 रन बनाए जिसमें 6 चौके और एक छक्का शामिल है. वह टी20 फॉर्मेट के किसी भी मैच में अर्धशतक और हैट्रिक लेने वालीं दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं.

उन्हें हालांकि कप्तान एलिसा हीली (29) के आउट होने के बाद दूसरे छोर से अच्छा सहयोग नहीं मिला. दीप्ति और हीली के अलावा वॉरियर्स की तरफ से केवल ग्रेस हैरिस (14) ही दोहरे अंक में पहुंच पाई.

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।