HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

अग्निवीर भर्ती के लिए भारतीय सेना की वेबसाइट पर करें ऑनलाइन पंजीकरण

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

अग्निवीर बनने के लिए भारतीय सेना में पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिले के युवा 22 मार्च तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। भर्ती कार्यालय शिमला की भर्ती निदेशक कर्नल पुष्विंदर कौर ने एआरओ जतोग में प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी। अग्निवीर भर्ती अग्निवीर ...

विस्तार से पढ़ें:

अग्निवीर बनने के लिए भारतीय सेना में पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिले के युवा 22 मार्च तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। भर्ती कार्यालय शिमला की भर्ती निदेशक कर्नल पुष्विंदर कौर ने एआरओ जतोग में प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी।

अग्निवीर भर्ती के लिए भारतीय सेना की वेबसाइट पर करें ऑनलाइन पंजीकरण

अग्निवीर भर्ती

अग्निवीर भर्ती के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों को भारतीय सेना की वेबसाइट पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। अग्निवीर बनने के लिए उम्मीदवार की पात्रता और शर्तें www.joinindianarmy.nic.in वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

कर्नल कौर ने बताया कि अग्निवीर भर्ती दो चरणों में होगी। पहले चरण में ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा और दूसरे चरण में शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। अग्निवीर जनरल ड्यूटी, ऑफिस असिस्टेंट, स्टोरकीपर टेक्निकल, ट्रेड्समैन, टेक्निकल ट्रेड्स आदि पदों के लिए पंजीकरण होगा।

अग्निवीर योजना देश और हिमाचल के युवाओं के साथ धोखा  https://rb.gy/koitb4