HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

बॉक्स ऑफिस: दो दर्जन फिल्में सिनेमाघरों में होंगी रिलीज, आईपीएल और रमजान से पहले बहार

By Sushama Chauhan

Published on:

बॉक्स ऑफिस: दो दर्जन फिल्में सिनेमाघरों में होंगी रिलीज, आईपीएल और रमजान से पहले बहार

Summary

बॉक्स ऑफिस: दो दर्जन फिल्में सिनेमाघरों में होंगी रिलीज, आईपीएल और रमजान से पहले बहार

विस्तार से पढ़ें:

बॉक्स ऑफिस: बॉलिवुड, हॉलिवुड से लेकर साउथ सिनेमा तक की फिल्में

बॉक्स ऑफिस: इस साल की शुरुआत भले ही बेहद कमजोर हुई है। अभी तक सिर्फ ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ 200 करोड़ क्लब के नजदीक पहुंची है। जबकि शाहिद कपूर की ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ बमुश्किल 50 करोड़ क्लब में पहुंच पाई है। इसके अलावा बाकी फिल्मों ‘मैरी क्रिसमस’ व ‘मैं अटल हूं’ ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। ऐसे में, साल की पहली तिमाही के काफी कमजोर रहने की उम्मीद लगाई जा रही है।

बॉक्स ऑफिस: दो दर्जन फिल्में सिनेमाघरों में होंगी रिलीज, आईपीएल और रमजान से पहले बहार
बॉक्स ऑफिस: दो दर्जन फिल्में सिनेमाघरों में होंगी रिलीज, आईपीएल और रमजान से पहले बहार

हालांकि बॉलिवुड वाले अपनी ओर से कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहते। यही वजह है कि इस तिमाही के बचे अगले पांच हफ्तों में करीब दो दर्जन फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हैं। इनमें से ‘क्रैक: जीतेगा तो जिएगा’, ‘पॉलिटिकल वॉर’, ‘आर्टिकल 370’, ‘ऑल इंडिया रैंक’, ‘गोधरा : एक्सिडेंट या कॉन्सपिरेसी’, ‘कुसुम का ब्याह’, ‘ऑपरेशन वैलंटाइन’, ‘लापता लेडीज’, ‘दंगे’, ‘कागज 2’, ‘रजाकार और ड्यून 2’ जैसी करीब एक दर्जन फिल्में तो अगले दो शुक्रवार को ही रिलीज हो रही हैं।

फिल्मी दुनिया के जानकारों की मानें, तो फरवरी-मार्च के महीने को अमूमन एग्जाम सीजन माना जाता है, जिसके चलते इस दौरान बड़ी फिल्में कम ही रिलीज होती हैं। लेकिन इस बार रमजान भी मार्च के दूसरे हफ्ते से ही शुरू हो रहे हैं। इसलिए काफी अरसे से अपनी फिल्मों की रिलीज की बाट जोह रहे फिल्म निर्माता उन्हें उससे पहले रिलीज करना चाहते हैं। शायद यही वजह है कि अगले हफ्ते आधा दर्जन से ज्यादा फिल्में सिनेमाघरों का रुख करेंगी।

बॉलिवुड, हॉलिवुड से लेकर साउथ सिनेमा तक की फिल्में शामिल हैं। माना जाता है कि रमजान के दौरान कम दर्शक सिनेमाघरों का रुख करते हैं। दरअसल, मार्च के दूसरे और तीसरे हफ्ते में अजय देवगन की शैतान और सिद्धार्थ मल्होत्रा की ‘योद्धा’ व अदा शर्मा की ‘बस्तर’ जैसी बड़ी फिल्में रिलीज होंगी। वहीं मार्च के तीसरे हफ्ते से आईपीएल की भी शुरुआत होने की चर्चा है।

शायद यही वजह है कि इस बार होली की रिलीज डेट पर भी किसी बड़े सुपर सितारे की फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। इस दौरान रणदीप हुड्डा की स्वातंत्र्य वीर सावरकर सिनेमाघरों रिलीज होगी। वहीं करण जौहर की सारा अली खान स्टारर फिल्म’ ऐ वतन मेरे वतन’ सीधे ओटीटी पर रिलीज हो रही है। जबकि मार्च के आखिरी हफ्ते में एकता कपूर की करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन स्टारर फिल्म ‘द क्रू’ रिलीज होगी।

फरवरी और मार्च का महीना रिलीज के लिए मुफीद लग रहा

दरअसल अप्रैल के पहले हफ्ते में ईद वीकेंड पर अक्षय कुमार व टाइगर श्रॉफ की ‘बड़े मियां छोटे मियां’ और अजय देवगन की ‘मैदान’ के रिलीज होने की चर्चा है। इसलिए तमाम दूसरे फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों को उससे पहले मार्च के महीने में ही रिलीज कर देना चाहते हैं। फिल्मी दुनिया के जानकार यह भी कहते हैं कि मार्च में लोकसभा चुनाव की भी घोषणा होने की चर्चा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसलिए बॉलिवुड दुनियावालों को फिलहाल अप्रैल में चुनाव और ईद के मौके पर आने वाली बड़ी फिल्मों की रिलीज से पहले फरवरी और मार्च का महीना रिलीज के लिए मुफीद लग रहा है। शायद यही वजह है कि इस दौरान एग्जाम सीजन होने के बावजूद फिल्मवाले करीब दो दर्जन फिल्मों पर दांव लगा रहे हैं।

ये भी पढ़ें………………….

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !