HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

IPL 2024: Great form वाले सरफराज को ऑक्शन में न लेकर पछता रही हैं टीमें

By Alka Tiwari

Published on:

IPL SARFARAZ

Summary

IPL 2024 के लिए हुए ऑक्शन के दौरान सरफराज खान बहुत कम बेस प्राइस पर मौजूद थे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें रिलीज किया था। सरफराज खान आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में सिर्फ 20 लाख की बेस प्राइस पर मौजूद थे, लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें ...

विस्तार से पढ़ें:

IPL 2024 के लिए हुए ऑक्शन के दौरान सरफराज खान बहुत कम बेस प्राइस पर मौजूद थे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें रिलीज किया था। सरफराज खान आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में सिर्फ 20 लाख की बेस प्राइस पर मौजूद थे, लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें भाव नहीं दिया। अब ये टीमें सरफराज के घरेलू प्रदर्शन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन को देखकर पछता रही होंगी।

डेब्यू मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के लिए सरफराज खान ने डेब्यू किया। सरफराज ने अपने डेब्यू मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सभी को इंप्रेस किया और उन्होंने 62 रनों की तेज पारी खेली।

IPL SARFARAZ

IPL में खेलने वाले पहले आदिवासी क्रिकेटर कौन हैं? जानिए सब कुछ

कड़ी मेहमत और लंबे इंतजार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने का मौका मिलते ही सरफराज खान ने अपना दम दिखाना शुरू कर दिया। सरफराज खान के लिए की तेज बल्लेबाजी देख हर कोई हैरान रह गया। वह इस मैच में इतने शानदार फॉर्म में थे कि बड़ी आसानी से शतक भी बना सकते थे, लेकिन जडेजा की गलती के कारण वह रनआउट का शिकार हो गए।

IPL ऑक्शन में किसी ने नहीं दिया भाव

सरफराज खान के लिए यह मैच किसी ड्रीम डेब्यू से कम नहीं रहा। अपने पिता के सामने उनके सपने के पूरा करते हुए उन्होंने अपने पूरे परिवार को गर्व का एहसास करवाया। आपको बता दें कि सरफराज खान को इस साल खेले जाने वाले आईपीएल के लिए किसी भी टीम ने अपने स्क्वाड में शामिल नहीं किया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दोगुने से ज्यादा होगी कीमत

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने के बाद सरफराज खान की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई होगी। कोई भी टीम उन्हें IPL के लिए अपने स्क्वाड में शामिल करना चाहेगी। इसी कड़ा में अगर सरफराज खान आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन में आते हैं तो उनका बेस प्राइस अब कम से कम 50 लाख होगी, जोकि पिछले बार से दोगुना है क्योंकि नियमों के अनुसार कोई भी इंटरनेशनल खिलाड़ी 50 लाख के बेस प्राइस से कम पर नहीं मौजूद हो सकता और सरफराज खान तो अब इंटरनेशनल खिलाड़ी हो गए हैं।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।