HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

नैनीतालः UCC के विरोध को देखते हुए उत्तराखंड पुलिस अलर्ट, विशेष समुदाय वाले क्षेत्रों में भारी पुलिसबल तैनात

By Alka Tiwari

Published on:

POLICE_

Summary

उत्तराखंड में यूसीसी (यूनिफॉर्म सिविल कोड) के विरोध को देखते हुए नैनीताल पुलिस अलर्ट मोड पर है। पुलिस ने विरोध करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। जिले में पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है। समुदाय विशेष वाले क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात विधानसभा ...

विस्तार से पढ़ें:

उत्तराखंड में यूसीसी (यूनिफॉर्म सिविल कोड) के विरोध को देखते हुए नैनीताल पुलिस अलर्ट मोड पर है। पुलिस ने विरोध करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। जिले में पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

समुदाय विशेष वाले क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात

विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन है। सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उसकी बिल को सदन के पटल पर रखा दिया है। ऐसे में पूरे राज्य भर में सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है। हल्द्वानी में भी समुदाय विशेष वाले क्षेत्रों में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है ताकि किसी भी तरीके की अप्रिय घटना ना हो सके।

विधानसभा सत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता

हल्द्वानी के बनभूलपुरा से लेकर जवाहर नगर तक लगातार फोर्स का मूवमेंट हो रहा है। एसएसपी प्रहलाद मीणा खुद मौका मुआयना कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा सत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है। यूसीसी बिल के विधानसभा में आने के बाद से लेकर विधानसभा सत्र तक सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना हो सके। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी पुलिस अपनी नजर बनाए हुए हैं।

SSP ने की शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

SSP प्रहलाद मीणा ने बताया लोगों से लगातार शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की जा रही है। SSP ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने लोगों से कहा कि अफवाह पर ध्यान न दें और शांति बनाये रखें। बता दें कि उत्तराखंड में यूसीसी ड्राफ्ट को धामी कैबिनेट की हरी झंडी मिल गई थी। जिसके बाद ही बिल को सदन में पेश किया गया। चर्चा के बाद माना जा रहा है इसे जल्द ही लागू किया जाएगा।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।