HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

अरट में खुली नई  उचित मूल्य की दुकान – सैंकड़ों उपभोक्ताओं मिलेगा लाभ

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

राजगढ़ 10 जनवरी  : सिरमौर जिला की शिवपुर ग्राम पंचायत के अरट गांव में  बुधवार से नई उचित मूल्य की दुकान ने कार्य करना आरंभ कर दिया है । जिससे इस पंचायत करीब छः गांव के लोगों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाले खाद्यान्न घरद्वार पर उपलब्ध होगें ...

विस्तार से पढ़ें:

राजगढ़ 10 जनवरी  : सिरमौर जिला की शिवपुर ग्राम पंचायत के अरट गांव में  बुधवार से नई उचित मूल्य की दुकान ने कार्य करना आरंभ कर दिया है । जिससे इस पंचायत करीब छः गांव के लोगों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाले खाद्यान्न घरद्वार पर उपलब्ध होगें । यह जानकारी संगड़ाह पंचायत समिति के पूर्व अध्यक्ष एवं जिला भाजपा प्रवक्ता मेला राम शर्मा ने अरट में उचित मूल्य की दुकान का विधिवत उदघाटन करने के उपरांत उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए दी । इस मौके पर ग्राम पंचायत शिवपुर की प्रधान सरिता देवी ने कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की ।

जिला भाजपा प्रवक्ता मेलाराम शर्मा ने बताया कि इस उचित मूल्य की सरकारी दुकान खुलने से शिवपुर पंचायत के अरट गांव के इलावा भूवेरी, आशौला, बड़यालटा गांवों के सैंकड़ों परिवारों को लाभ मिलेगा । उन्होंने बताया कि संगड़ाह विकासखंड के गांव अरट के इलावा भावन कड़याना, वियोग टटवा और देवना दनगा में  नये सरकारी डिपो खुलने से अब इस विकासखंड में उचित मूल्य की दुकानों की संख्या 61 हो गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि इन डिपओं की स्वीकृति सरकार द्वारा डेढ़ वर्ष पूर्व की गयी थी परन्तु गत एक वर्ष के दौरान सारी औपचारिकताएं पूरी होने के उपरांत आज इस पिछड़े क्षेत्र के लोगों का अपने घर के नजदीक ही सस्ते राशन का सपना साकार हो गया है। इससे पूर्व इन गांवों के सैंकड़ों लोगों को सरकारी डिपो से राशन लेने के लिए 25 किलोमीटर दूर हरिपुरधार जाना पड़ता था।

इस मौके पर पंचायत प्रधान सरिता देवी ने बताया कि इस डिपो के खुलने से अब ग्राम पंचायत शिवपुर में उचित मूल्य की दुकानों की संख्या दो हो गई है और इससे लोगों को अपने घर के नजदीकी सस्ता राशन उपलब्ध होगा। इस अवसर पर ग्राम पंचायत शिवपुरी के उप प्रधान जोगिंदर सिंह पूर्व प्रधान ज्ञान पुंडीर और अनेक पंचायत सदस्यों सहित अनेक लोगों उपस्थित थे।