HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

कोटद्वारः ऋतू खंडूरी ने नौ करोड़ की मुख्य सड़कों और संपर्क मार्गों का किया शिलान्यास

By Alka Tiwari

Published on:

ऋतु खंडूरी

Summary

कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के नवीनीकरण का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। क्षेत्र की मुख्य सड़कों और संपर्क मार्गों को नए सिरे से बनवाया जा रहा है और पुरानी सड़कों का सुधारीकरण किया जा रहा है ताकि लोगों को आवागमन में दिक्कत न हो। कोटद्वारवासियों को दी सौगात ...

विस्तार से पढ़ें:

कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के नवीनीकरण का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। क्षेत्र की मुख्य सड़कों और संपर्क मार्गों को नए सिरे से बनवाया जा रहा है और पुरानी सड़कों का सुधारीकरण किया जा रहा है ताकि लोगों को आवागमन में दिक्कत न हो।

कोटद्वारवासियों को दी सौगात

कोटद्वार की विधायक ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार में लगभग नौ करोड की लागत से विभिन्न सड़कों, संपर्क मार्ग का शिलान्यास किया। जिसकी लंबाई 15 किलोमीटर से अधिक है।

बता दें ग्रामीणों ने विधायक को संपर्क मार्गों की जीर्ण सीर्ण स्थिति और विभिन्न संपर्क मार्गों की आवश्यकता से अवगत कराया गया था। जिसका संज्ञान लेते हुए उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को सड़कों के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए थे।

मुख्य सड़कों और संपर्क मार्गों का किया शिलान्यास

विस अध्यक्ष ने कोटद्वार में सड़कों को प्राथमिकता देते हुए आज विभिन्न सड़कों और संपर्क मार्ग का शिलान्यास किया। राज्य योजना के अंतर्गत विधान सभा क्षेत्र कोटद्वार के विकास खण्ड दगड्डा के अन्तर्गत निंभुचौड सुखारों पुल से सत्तीचौड तक मोटर मार्ग का इंटर लॉकिंग टाईल्स (सी सी ब्लॉक) द्वारा सुदृढीकरण कार्य होना है। जिसकी लंबाई 1.8 किमी लागत 150.49 लाख है।

राज्य योजना के अन्तर्गत विधान सभा क्षेत्र कोटद्वार में विकास खण्ड दुग्गड़ा के अन्तर्गत वार्ड नं0 2,3,25.27,31, 32 में विभिन्न संपर्क मागों का इंटर लॉकिंग टाईल्स द्वारा निर्माण कार्य होना है। जिसकी लंबाई 3.025 किमी लागत 141.62 लाख है।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।