HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

HPU में 1 जनवरी से 18 फरवरी तक रहेगा शीतकालीन अवकाश

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एक जनवरी से 18 फरवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा। विवि के सभी शैक्षणिक विभाग सर्दियों की इन छुट्टियों में बंद रहेंगे। इनमें शैक्षणिक कार्य नहीं होगा। इस दौरान आम छात्र छात्राओं के लिए भी छात्रावास बंद रखे जाएंगे। छुट्टियों में सिर्फ अग्रिम अनुमति के ...

विस्तार से पढ़ें:

शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एक जनवरी से 18 फरवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा। विवि के सभी शैक्षणिक विभाग सर्दियों की इन छुट्टियों में बंद रहेंगे। इनमें शैक्षणिक कार्य नहीं होगा। इस दौरान आम छात्र छात्राओं के लिए भी छात्रावास बंद रखे जाएंगे। छुट्टियों में सिर्फ अग्रिम अनुमति के बाद ही शोध कार्य और पीजी की सेमेस्टर परीक्षार्थियों को छात्रावासों में ठहरने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए विद्यार्थियों को 27 दिसंबर तक विभागाध्यक्षों और संस्थानों के निदेशक के माध्यम से सर्दियों में छात्रावास में रहने की अनुमति के लिए आवेदन करना होगा। इसमें विद्यार्थियों को छात्रावास में ठहरने का समय भी लिखना होगा।

आवेदन के संबंधित विभाग विभागाध्यक्ष, निदेशक और शोधार्थियों को अपने सुपरवाइजर के माध्यम से आवेदन करने की प्रक्रिया को 27 तक पूरा करना होगा। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

विवि के चीफ वार्डन प्रो. आरएल जिंटा ने कहा कि इसको लेकर सर्कुलर जारी कर दिया गया है, विद्यार्थियों को विभागों के माध्यम से सूचित कर दिया गया है। उन्होंने साफ किया कि कन्या छात्रावासों में छुटि्टयों में किसी भी गेस्ट छात्रा को ठहरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सर्दियों के इन दिनों में छात्रावासों में रहने वाले विद्यार्थियों को आवश्यक डाइट की शर्त को भी पूरा कर इसका पैसा चुकाना होगा। छात्रावासों में ठहरने वाले विद्यार्थियों और शोधार्थियों की संख्या को देखते हुए ही छात्रावासों के कंबाइंड मेस चलाने पर निर्णय लिया जाएगा।