HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

देहरादूनः इन्वेस्टर समिट में बोले गृह मंत्री, देवभूमि सबसे शांत और सेफ

By Alka Tiwari

Published on:

अमित-शाह-

Summary

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के समापन समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान देवभूमि को सबसे शांत और सुरक्षित राज्य बताया। देश में देवभूमि सबसे शांत और सुरक्षित राज्य इन्वेस्टर समिट में गृह मंत्री ने पहाड़ी राज्य उत्तराखंड की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा ...

विस्तार से पढ़ें:

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के समापन समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान देवभूमि को सबसे शांत और सुरक्षित राज्य बताया।

देश में देवभूमि सबसे शांत और सुरक्षित राज्य

इन्वेस्टर समिट में गृह मंत्री ने पहाड़ी राज्य उत्तराखंड की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड देश में सबसे शांत और सबसे सुरक्षित राज्य है। उत्तराखंड में औद्यौगिक संघर्ष सबसे कम है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये पॉलिसी ड्रिवन स्टेट है। गृह मंत्री ने कहा कि पॉलिसी मेकिंग में आने वाले सालों में उत्तराखंड आगे आएगा।

देवभूमि में नहीं है भ्रष्टाचार

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तराखंड में भ्रष्टाचार नहीं है। यहां किसी को भ्रष्टाचार का शिकार नहीं होना पड़ेगा। उत्तराखंड में भ्रष्टाचार मुक्त शासन है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कैसे उत्तराखंड ना केवल देवों की धरती है बल्कि सुरक्षित धरती भी है। उत्तराखंड अपनी सुंदरता और शांत वातावरण के कारण देश ही नहीं विदेशों के पर्यटकों को भी लुभाता है।

उत्तराखंड है ऐसा स्थान जहां है दैवीय शक्ति और डेवलेपमेंट

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में गृह मंत्री ने कहा कि दैवीय शक्ति और डेवलेपमेंट को एक साथ रखने वाला एक ही स्थान उत्तराखंड है। गृह मंत्री ने कहा कि सीएम धामी ने दैवीय शक्ति और डेवलेपमेंट के साथ ही परफॉर्मेंस भी जोड़ दिया है। जिसके बाद से उत्तराखंड तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।

उत्तराखंड प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर

गृह मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सीएम धामी के कार्यकाल में उत्तराखंड ने सबसे ज्यादा प्रगति की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भ्रष्टाचार मुक्त शासन है। उत्तराखंड में रोजगार की ढेर सारी संभावनाएं पड़ी हुई हैं। उत्तराखंड में दुनियाभर से पर्यटकों को यहां लाने का हर मौका है। यहां पर देव भी हैं और प्राकृतिक सुंदरता भी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।