HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

World Cup 2023: आज साउथ अफ्रीका के सामने होगा बांग्लादेश

By Alka Tiwari

Published on:

world cup 2023 sa vs ban

Summary

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मंगलवार को वर्ल्ड कप 2023 का 23वां मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीम दोपहर 2 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टकराएंगी । साउथ अफ्रीका ने अब तक तीन जीत दर्ज की हैं बता दें कि टॉस डेढ़ बजे होगा। साउथ अफ्रीका और ...

विस्तार से पढ़ें:

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मंगलवार को वर्ल्ड कप 2023 का 23वां मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीम दोपहर 2 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टकराएंगी ।

साउथ अफ्रीका ने अब तक तीन जीत दर्ज की हैं

बता दें कि टॉस डेढ़ बजे होगा। साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश टूर्नामेंट में पांचवीं बार मैदान पर उतरेंगी। साउथ अफ्रीका ने अब तक तीन जीत दर्ज की हैं और एक मर्तबा हार का मुंह देखा है। साउथ अफ्रीका ने अपने पिछले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 229 रन से रौंदा।

दूसरी जीत की फिराक में होगी बांग्लादेश की टीम

हालांकि, साउथ अफ्रीका की टीम आज बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी क्योंकि वो नीदरलैंड के सामने उलटफेर का स्वाद चख चुकी है। वहीं, बांग्लादेश दूसरी जीत की फिराक में होगी। बांग्लादेश को सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ एक जीत नसीब हुई और लगातार तीन हार झेलनी पड़ी हैं।

दक्षिण अफ्रीका टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विं टन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एंडिएं लेफेहलुकवायो, लिजाद विलियम्स, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी।

बांग्लादेश टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमुल हुसैन शंटो, मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, हसन महमूद।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।