HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

उत्तराखंडः अगले चार दिनों तक बिगड़ा रहेगा मौसम, विभाग ने जारी किया अलर्ट

By Alka Tiwari

Published on:

weather update

Summary

प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। पहाड़ी जनपदों में अगले चार दिनों तक भारी बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं की संभावना है। मौसम विभाग ने पर्वतीय जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही संवेदनशील इलाकों में न जाने ...

विस्तार से पढ़ें:

प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। पहाड़ी जनपदों में अगले चार दिनों तक भारी बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं की संभावना है। मौसम विभाग ने पर्वतीय जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही संवेदनशील इलाकों में न जाने की अपील की है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार कुमाऊं मंडल के ऊधमसिंह नगर के कुछ इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि मैदानी इलाकों में तेज गर्जना और बिजली चमकने के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों ने आगामी 11 से 14 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इन जनपदों में किया अवकाश घोषित

मौसम वैज्ञानिकों के जारी किए पूर्वानुमान के बाद सोमवार को उधम सिंह नगर और चंपावत जनपद के जिलाधिकारियों ने जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों समेत सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।