HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

मौसम विभाग ने 8 जिलों में भारी बारिश का किया रेड अलर्ट जारी, 4 दिन ख़राब रहेगा मौसम 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

 शिमला : मौसम विभाग ने 8 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए शिमला और मंडी जिले के सभी सरकारी व निजी स्कूल-कॉलेज कल-परसों के लिए बंद कर दिए गए हैं। बिलासपुर जिले में भी 23 अगस्त की छुट्टी की गई है। इसे लेकर शिमला, ...

विस्तार से पढ़ें:

 शिमला : मौसम विभाग ने 8 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए शिमला और मंडी जिले के सभी सरकारी व निजी स्कूल-कॉलेज कल-परसों के लिए बंद कर दिए गए हैं। बिलासपुर जिले में भी 23 अगस्त की छुट्टी की गई है। इसे लेकर शिमला, मंडी और बिलासपुर DC ने ऑर्डर जारी कर दिए हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने बिलासपुर, हमीरपुर, शिमला, सोलन, सिरमौर, कुल्लू, मंडी और कांगड़ा जिले को रेड अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में आज रात भारी बारिश हो सकती है। वहीं IMD दिल्ली ने भी इन जिलों में फ्लैश फ्लड की चेतावनी जारी की है।मौसम विभाग की चेतावनी के बीच मंगलवार को भी प्रदेश के अधिकांश भागों में मूसलाधार बारिश हुई। शिमला में भी कई क्षेत्रों में इससे घरों व सरकारी भवनों को खतरा पैदा हो गया है। शिमला के कोटशेरा कालेज के भवन पर भी संकट मंडरा रहा है।

24 अगस्त तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि 25 अगस्त के लिए यलो अलर्ट दिया है। 26 अगस्त से मानसून कमजोर पड़ सकता है। सरकार ने लोगों को उफनते हुए नदी-नालों और लैंडस्लाइड संभावित क्षेत्रों में नहीं जाने की एडवाइजरी दी है।