HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

युवती ने निगली चिट्टे से भरी थैली, अस्पताल में एंडोस्कोपी से निकाली

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

शिमला : प्रदेश की राजधानी शिमला में एक युवती ने पुलिस को देखकर चिट्टे से भरी एक प्लास्टिक की थैली को निगल लिया। इसके बाद पुलिस युवती को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) शिमला ले गई जहां चिकित्सकों ने एंडोस्कोपी के जरिये इसे निकाला। इसके बाद पुलिस ने युवती सहित ...

विस्तार से पढ़ें:

शिमला : प्रदेश की राजधानी शिमला में एक युवती ने पुलिस को देखकर चिट्टे से भरी एक प्लास्टिक की थैली को निगल लिया। इसके बाद पुलिस युवती को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) शिमला ले गई जहां चिकित्सकों ने एंडोस्कोपी के जरिये इसे निकाला। इसके बाद पुलिस ने युवती सहित चार अन्य युवकों को गिरफ्तार कर लिया। यह घटना 16 अगस्त रात की बताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक रात करीब 8:00 बजे उपनगर ढली में नाका लगा रखा था। इस दौरान वाहन में सवार मुकुल शर्मा (20) शालाघाट अर्की जिला सोलन, हैप्पी चंदेल (27) देहा ठियोग, सौरव पंवर (24) धर्मपुर तहसील ठियोग, हर्ष (22) जनेड़घाट, तहसील जुन्गा और शाहीन सुल्तान उर्फ शालू (26), महासू तहसील कोटखाई को पूछताछ के लिए रोका।

इसी दौरान शालू ने एक प्लास्टिक की थैली को निगल लिया। पुलिस को शक हुआ कि यह चिट्टा है। इसके बाद पुलिस शालू को आईजीएमसी ले गई जहां डॉक्टरों ने एंडोस्कोपी के जरिये यह थैली निकाली। इस थैली को जांचने पर इसमें 7.60 ग्राम चिट्टा निकला। पुलिस ने गुरुवार को आरोपियों को अदालत में पेश किया जहां से इन्हें पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। राज्य में इस तरह का पहला मामला है जहां एक आरोपी लड़की ने मादक पदार्थ निगल लिया हो। पुलिस ने उस वाहन को भी जब्त किया है जिसमें आरोपी सवार थे। प्रारंभिक जांच के मुताबिक युवती पहले भी चिट्टे के मामले में जेल जा चुकी है।

एएसपी सुनील ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है। इनके संपर्क में आए संदिग्धों को भी जांच में शामिल किया जाएगा। यह कार्रवाई हेड कांस्टेबल योगेश के नेतृत्व में की गई।