HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

जयपुर: एयरपोर्ट पर पकड़ी पाकिस्तानी महिला गजल नहीं शीला यादव है, लाहौर से जयपुर तक मचे हडकंप

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

डेस्क: अलवर की अंजू और पाकिस्तानी सीमा हैदर हाल ही में राजस्थान में सुर्खियों में थी ही कि राजस्थान से ही एक और पाकिस्तानी महिला का मामला सामने आया है। जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी महिला जिसे पकड़ा गया उसने दावा किया है कि वह पाकिस्तान की रहने वाली है। ...

विस्तार से पढ़ें:

डेस्क: अलवर की अंजू और पाकिस्तानी सीमा हैदर हाल ही में राजस्थान में सुर्खियों में थी ही कि राजस्थान से ही एक और पाकिस्तानी महिला का मामला सामने आया है। जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी महिला जिसे पकड़ा गया उसने दावा किया है कि वह पाकिस्तान की रहने वाली है। वह यहां तीन साल से थी और अब पाकिस्तान जाना चाहती है। विस्तारा एयरलायंस के काउंटर पर जाकर महिला पाकिस्तान जाने के लिए पूछताछ कर रही थी। इसी बीच का एयरलायंस के कर्मचारियों ने सीआईएसएफ (CISF ) को इसकी जानकारी दी। इसके बाद फिर हडकंप मच गया।

फिलहाल महिला को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यानी सीआईएसएफ ने हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। सीआईएसएफ ने पूछताछ के बाद राजस्थान पुलिस को महिला को सौंप दिया गया है। महिला से पूछताछ के लिए आईबी, राजस्थान इंटेलीजेंस, बार्डर इंटेलीजेंस के अधिकारी पूछताछ के लिए पहुंच गए हैं। इस महिला के साथ दो और लोग बताए जा रहें हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब जयपुर Jaipur Airport से पाकिस्तान के लिए कोई विमानन सेवा नहीं है तो फिर वह जयपुर एयरपोर्ट पर जाने के लिए क्यों पहुंची? दूसरी सबसे बड़ी बात जब उसके पास कोई कागजात नहीं थे तो उसकी यह पहचान कैसे हुई ?

युवती का नाम गजल नहीं बल्कि शीला यादव

ACP मालवीय नगर चिंरजीलाल द्वारा युवती से 2 घंटे की पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। युवती का नाम गजल नहीं बल्कि है शीला यादव है। वह Instagram के जरिये लाहौर निवासी युवक से की करीब 1 साल पहले दोस्त बनी और अब उससे मिलने के लिए जा रही थी। वह तीन सालों से अपनी बुआ के पास रह रही थी। उसकी बुआ का घर श्रीमाधोपुर में है। वह सीकर से जयपुर बस में बैठकर आई थी। वह बिना बुआ को बताए ही पाकिस्तान जाने के लिए निकली थी। पुलिस फिलहाल युवती की जांच कर रही है। उसके पास कोई भी वैध दस्तावेज नहीं है। युवती को हवाईअडडे कौन छोड़कर कौन गया है उसकी जांच भी की जा रही है। बुआ से अनबन होने की बात भी सामने आ रही है। बुआ युवती को तीन साल पहले लाहौर से लेकर आई थी।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !