HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

सट्टेबाजों पर कार्रवाई करने गए पुलिस कर्मियों को बंधक बनाया, 5 लोग गिरफ्तार 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

संतोषगढ़ : संतोषगढ़ में वीरवार को पुलिस ने सट्टेबाजों व अवैध रूप से ऑनलाइन लॉटरी का काम करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए छापामारी की। संतोषगढ़ में सट्टेबाजों व अवैध रूप से ऑनलाइन लॉटरी का काम करने वाले लोगों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि रेड करने ...

विस्तार से पढ़ें:

संतोषगढ़ : संतोषगढ़ में वीरवार को पुलिस ने सट्टेबाजों व अवैध रूप से ऑनलाइन लॉटरी का काम करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए छापामारी की। संतोषगढ़ में सट्टेबाजों व अवैध रूप से ऑनलाइन लॉटरी का काम करने वाले लोगों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि रेड करने पहुंची पुलिस को उन्होंने बंधक बना लिया। जैसे ही पुलिस कर्मियों को बंधक बनाए जाने की सूचना एसपी अर्जित सेन ठाकुर को मिली, उसी समय वह पुलिस फोर्स लेकर संतोषगढ़ पहुंच गए और उन्होंने अपने बंधक बनाए गए पुलिसकर्मियों को छुड़ाया। इस मामले में अवैध तौर पर ऑनलाइन लॉटरी के काम में जुटे लगभग 5 लोगों को हिरासत में भी ले लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक वीरवार को पुलिस विभाग की ओर से गठित टीम के सदस्य सादे कपड़ों में संतोषगढ़ व दूसरे क्षेत्रों में छापेमारी के लिए निकले हुए थे। सादे कपड़ों में कुल 5 पुलिस कर्मी, जिनमें एक महिला भी शामिल थी संतोषगढ़ में नूरपुर बेदी रोड पर हिमाचल-पंजाब की सीमा पर उस दुकान पर पहुंचे जहां पर लंबे समय से अवैध तरीके से ऑनलाइन लॉटरी व सट्टे का काम किए जाने की सूचनाएं पुलिस को मिल रही थीं। दुकान में उस समय भी कई ग्राहक व दुकान संचालित करने वाले 3-4 लोग मौजूद थे। पुलिस कर्मियों की ओर से पूछताछ किए जाने के बाद बाहर से किसी ने दुकान का शटर बंद कर ताला जड़ दिया और उन्हें बंधक बना लिया। 

पुलिस ने मौके से ऑनलाइन सट्टे से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए व 3500 रुपए नकदी व 6 मोबाइल भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने सट्टे के काम में शामिल 5 लोगों को हिरासत में भी लिया है। पुलिस कर्मियों को दुकान में शटर लगाकर बंद करने वाले की भी तलाश की जा रही है।

एसपी अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि संतोषगढ़ के सीमावर्ती एरिया में ऑनलाइन सट्टेबाजी व लॉटरी का कारोबार किए जाने संबंधी इनपुट काफी समय से पुलिस को मिल रहे थे, जिसके चलते टीम का गठन कर संतोषगढ़ में छापेमारी कर 3500 रुपए की नकदी व 6 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। इस मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया गया है तथा सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने और जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि सट्टे के काम से जुड़े दस्तावेज भी पकड़े गए हैं। उन्होंने कहा कि सट्टे व ऑनलाइन लॉटरी का अवैध कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा व इनकी दुकानें भी सीज की जाएंगी। उन्होंने कहा कि सट्टेबाजों के तार नशे के कारोबार से जुड़े हैं।