HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

छत्तीसगढ: हॉस्टल में नहीं है बिजली, पानी, भोजन की अच्छी व्यवस्था, छात्रों ने किया चक्का जाम

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

 डेस्क: जिले के वाड्रफनगर के राजीव गांधी चौक पर एकलव्य आवासीय विद्यालय कोटराही के बड़ी संख्या में छात्र सड़क पर उतर गए हैं। छात्रों ने सड़क जाम कर दिया है। जिससे अंबिकापुर बनारस मार्ग पूरी तरह प्रभावित हो गया। सड़क पर उतरे छात्रों ने हॉस्टल वार्डन को हटाने की मांग ...

विस्तार से पढ़ें:

 डेस्क: जिले के वाड्रफनगर के राजीव गांधी चौक पर एकलव्य आवासीय विद्यालय कोटराही के बड़ी संख्या में छात्र सड़क पर उतर गए हैं। छात्रों ने सड़क जाम कर दिया है। जिससे अंबिकापुर बनारस मार्ग पूरी तरह प्रभावित हो गया। सड़क पर उतरे छात्रों ने हॉस्टल वार्डन को हटाने की मांग करने लगे। छात्रों ने बताया कि उनके हॉस्टल में बिजली, पानी, भोजन की अच्छी व्यवस्था नहीं है। जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

बच्चों ने बताया कि हमारी समस्याओं की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। सड़क जाम होने की जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गई। जानकारी मिलते ही तहसीलदार,विकासखंड अधिकारी, जनपद सीईओ सहित पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां छात्रों को समझाने की कोशिश की गई।

घंटों मशक्कत के बाद छात्र छात्राओं को समझाया गया। जिसके बाद छात्र सड़क से हटे। वहीं हॉस्टल में पानी की तत्कालिक व्यवस्था को लेकर बोर खनन कराने के लिए मशीन भेजी गई। साथ ही पानी के टैंकर की भी व्यवस्था की गई। इस मामले पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हॉस्टल अधीक्षक के द्वारा हॉस्टल में कमियों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। जिसकी वजह से आज सारी समस्या उत्पन्न हुई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सारी समस्याओं को दूर कर दिया जाएगा।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !