HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

जयपुर/सीकर: किसानों को पीएम मोदी देंगे बड़ी सौगात, राजस्थान के दूसरे शहरों के लिए भी होगा लोकार्पण

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी आज प्रदेश के सीकर जिले में होंगे। यहां पीएम मोदी किसान सभा को भी संबोधित करेंगे। साथ ही जिले ही कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। वे सीकर से 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) भी राष्ट्र को समर्पित ...

विस्तार से पढ़ें:

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी आज प्रदेश के सीकर जिले में होंगे। यहां पीएम मोदी किसान सभा को भी संबोधित करेंगे। साथ ही जिले ही कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। वे सीकर से 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। सरकारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री कल सीकर में आयोजित कार्यक्रम में 1.25 लाख प्रधान मंत्री किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके) राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही वे “यूरिया गोल्ड” भी लॉन्च करेंगे।

सीकर से उदयपुर संभाग के जिलों को भी बड़ी सौगात

इसके अलावा प्रधानमंत्री राजस्‍थान के उदयपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर जिलों में स्थित छह एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम के दौरान वे केन्द्रीय विद्यालय तिवरी, जोधपुर का भी उद्घाटन करेंगे। साथ ही सात मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे और पांच नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम से इतर एक आमसभा भी आयोजित की गई है।

20 दिन बाद पीएम मोदी की यह दूसरी सभा

राजस्थान में चुनाव नजदीक है। इसी बीच लगातार प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान के दौरे पर आ रहे हैं। इसी महीने यह दूसरा मौका है, जब पीएम मोदी राजस्थान पहुंच रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी 8 जुलाई को बीकानेर आए थे। यहां मोदी ने अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे का लोकार्पण और 24,300 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया था। उल्लेखनीय है कि पिछले 9 महीने में पीएम मोदी 7 बार राजस्थान आ चुके हैं। इसकी शुरुआत 30 सितंबर 2022 को हुई थी। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्बा माता के दर्शन करने आए थे। उस समय वह सिरोही जिले के आबूरोड़ भी आए थे।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !