HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

उत्तराखंड। पूरे रंग में दिख रहा है मॉनसून, 5 दिनों का अलर्ट जारी कई राज्यों में जमकर बरसेंगे मेघ

By Alka Tiwari

Published on:

rain

Summary

भारतीय मौसम विभाग ने एक बार फिर अगले पांच दिन का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, सिर्फ उत्तर भारतीय राज्यों जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली ही नहीं पूर्व, मध्य से लेकर दक्षिण के कई राज्यों में भी अगले कुछ दिन भारी से भारी बारिश हो ...

विस्तार से पढ़ें:

भारतीय मौसम विभाग ने एक बार फिर अगले पांच दिन का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक, सिर्फ उत्तर भारतीय राज्यों जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली ही नहीं पूर्व, मध्य से लेकर दक्षिण के कई राज्यों में भी अगले कुछ दिन भारी से भारी बारिश हो सकती है।

मॉनसूनी बारिश से देश भर के कई हिस्सों में हालात काफी बिगड़ गए हैं। पहाड़ में भूस्खलन और बादल फटने की लगातार घटनाओं से कोहराम मचा हुआ है। देश के लगभग सभी हिस्सों में मूसलाधार बारिश से हालात असामान्य बने हुए हैं।

हिमाचल-उत्तराखंड में भी भारी बारिश

मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों के दौरान उत्तराखंड और मध्य भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें 18, 20 और 21 तारीख को हिमाचल प्रदेश, पश्चिम राजस्थान और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है। 21 जुलाई तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश हो सकती है।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।