HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

केदारनाथ धाम में फोटो-वीडियो,रील्स पर प्रतिबंध, मंदिर समिति ने लिया बैन का फैसला

By Alka Tiwari

Published on:

kedar samiti ban on photo

Summary

उत्तराखंड। उत्तराखंड चार धाम यात्रा शुरू होने के साथ ही कई तरह के वीडियो और रील्स ऐसे भी सामने आए जो भारतीय संस्कृति के अनुरुप उचित नहीं कहे गए। इसलिए अब मंदिर समिति ने फोटो, वीडियो या रील बनाने पर ही बैन कर दिया है। आपको बता दें कि मंदिर ...

विस्तार से पढ़ें:

उत्तराखंड। उत्तराखंड चार धाम यात्रा शुरू होने के साथ ही कई तरह के वीडियो और रील्स ऐसे भी सामने आए जो भारतीय संस्कृति के अनुरुप उचित नहीं कहे गए। इसलिए अब मंदिर समिति ने फोटो, वीडियो या रील बनाने पर ही बैन कर दिया है।

आपको बता दें कि मंदिर समिति केदारनाथ मंदिर परिसर में जगह-जगह चेतावनी बोर्ड लगा दिए हैं कि अगर कोई फोटो लेता या वीडियो बनाता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजेंद्र नेबताया कि ‘पिछले दिनों कुछ तीर्थयात्री मंदिर के अंदर अभद्र तरीके से वीडियो और रील बना रहे थे और तस्वीरें भी खींच रहे थे इसलिए केदारनाथ में चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।