HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

जयपुर में खिली धूप, कोटा-चुरू समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

डेस्क: दिल्ली से लेकर पटना तक मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बारिश का दौर अलग-अलग शहरों (Rajasthan Rain Alert) में जारी है। ऐसे में बात करें राजस्थान की थी तो वहां स्थिति ज्यादा अलग नहीं है। मौसम विभाग ने सूबे के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट ...

विस्तार से पढ़ें:

डेस्क: दिल्ली से लेकर पटना तक मौसम का मिजाज बदला हुआ है। बारिश का दौर अलग-अलग शहरों (Rajasthan Rain Alert) में जारी है। ऐसे में बात करें राजस्थान की थी तो वहां स्थिति ज्यादा अलग नहीं है। मौसम विभाग ने सूबे के 10 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। हालांकि, राजधानी जयपुर में शनिवार सुबह मौसम खुला नजर आया। यहां सुबह-सुबह धूप के दर्शन हुए। वहीं कोटा, चुरू, झुंझुनूं, सीकर समेत कई जिलों में बारिश के आसार जताए गए हैं।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, राज्य में अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट है। इस दौरान बारां, झालावाड़, करौली, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, बूंदी, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, राजसमंद आदि जिलों में बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में कई जगह पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिन के दौरान कई राज्‍यों में भारी बारिश का अलर्ट है। आईएमडी के अनुसार, उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश और हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश जारी रहने की संभावना व्‍यक्‍त की है। यही नहीं पूर्वी राजस्थान में भी अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के आसार जताए गए हैं।

कहां-कहां बरसेंगे बदरा

आईएमडी ने कहा कि उत्तराखंड, बिहार में 17 जुलाई तक इसी तरह की स्थिति रहेगी। ओडिशा में अगले पांच दिन तक अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होगी। झारखंड में 15 से 17 जुलाई तक झमाझम बारिश का अलर्ट है। वहीं लोगों को बारिश और वज्रपात की आशंका के चलते खास सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। मौसम की स्थिति देखकर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई है।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !