HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

ऑन लाइन मोटी रकम कमाने के चक्कर में गंवा दिये 10 लाख, साइबर अपराधी देते हैं ऐसा टास्क…

By Alka Tiwari

Published on:

cyber crime

Summary

देहरादून। ऑनलाइन पार्ट टाइम काम कर प्रतिदिन 21 हजार रुपये कमाने के झांसे में महिला साइबर ठगी का शिकार हो गई। आरोप है कि उसे टास्क देकर उनके जरिए दस लाख रुपये ठग लिए गए। धोखाधड़ी को लेकर शेलमा बहादुर निवासी न्यूतिब्बती कॉलोनी, सहस्रधारा रोड ने राजपुर थाने में तहरीर ...

विस्तार से पढ़ें:

देहरादून। ऑनलाइन पार्ट टाइम काम कर प्रतिदिन 21 हजार रुपये कमाने के झांसे में महिला साइबर ठगी का शिकार हो गई। आरोप है कि उसे टास्क देकर उनके जरिए दस लाख रुपये ठग लिए गए।

धोखाधड़ी को लेकर शेलमा बहादुर निवासी न्यूतिब्बती कॉलोनी, सहस्रधारा रोड ने राजपुर थाने में तहरीर दी। उसने बताया कि 24 जून को एक मैसेज आया। जिसमें लिखा था कि उनका जॉब एप्लीकेशन पूरा हो गया है। प्रतिदिन 21 हजार रुपये कमाई का झांसा दिया गया।

उन्हें एक आईडी दी गई। जिसका सौ रुपये चार्ज लिया गया। इसके बाद उन्हें एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया। जिसमें प्रोडक्ट के हिसाब से टास्क दिए जाने लगे।

इसमें मोटी कमाई का झांसा देकर दस लाख रुपये जमा करवा लिए गए। महिला ने रकम निकालने की कोशिश तो और रकम मांगी गई। तब पीड़िता को समझ आया कि वह साइबर ठगों के चंगुल में फंसी है। एसओ राजपुर जितेंद्र चौहान ने बताया कि तहरीर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।