HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

चीन के एक किंडरगार्टन में चाकू मारकर तीन बच्चों समेत छह लोगों की हत्या, बढ़ रहा हमले का चलन

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

डेस्क: चीन के दक्षिण-पूर्वी गुआंग्डोंग प्रांत में एक किंडरगार्टन में चाकू मारकर तीन बच्चों सहित छह लोगों की हत्या कर दी गई। पुलिस ने कहा कि उन्होंने लियानजियांग शहर में वू सरनेम वाले एक 25 साल से शख्स को गिरफ्तार किया है। न्यूज एजेंसी एएफपी ने एक स्थानीय अधिकारी के ...

विस्तार से पढ़ें:

डेस्क: चीन के दक्षिण-पूर्वी गुआंग्डोंग प्रांत में एक किंडरगार्टन में चाकू मारकर तीन बच्चों सहित छह लोगों की हत्या कर दी गई। पुलिस ने कहा कि उन्होंने लियानजियांग शहर में वू सरनेम वाले एक 25 साल से शख्स को गिरफ्तार किया है। न्यूज एजेंसी एएफपी ने एक स्थानीय अधिकारी के हवाले से बताया कि अन्य मृतक एक टीचर और दो माता-पिता हैं। एक व्यक्ति घायल भी हुआ है। खबरों के मुताबिक यह हमला सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 7:40 बजे हुआ।

पुलिस ने हमलावर को 8 बजे गिरफ्तार किया और इसे ‘जानबूझकर किया गया हमला’ करार दिया। किंडरगार्टन के पास काम करने वाले एक स्टोर मालिक ने बताया कि आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। चीन में इस तरह के अपराध अपेक्षाकृत कम होते हैं लेकिन हाल के वर्षों में देश में चाकू से हमले की घटनाएं बढ़ी हैं, जिनमें से कई स्कूलों में भी हुई हैं।

चीन में बढ़े चाकू से हमले

पिछले साल अगस्त में, एक हमलावर ने चाकू से दक्षिण-पूर्वी जियांग्शी प्रांत में एक किंडरगार्टन पर हमला कर दिया था। इनमें तीन लोगों की मौत और छह घायल हो गए थे। अप्रैल 2021 में, बेइलिउ शहर में सामूहिक चाकूबाजी के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि 16 अन्य घायल हो गए थे। अक्टूबर 2018 में, दक्षिण-पश्चिम चीन के चोंगकिंग में एक किंडरगार्टन में चाकू से किए गए हमले में 14 बच्चे घायल हो गए थे।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !