HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

ऊना : इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में छात्रों के लिए विशेष क्लासेज का आयोजन 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

ऊना (रीना कुमारी) : इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में नए छात्रों को इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स करवाया जा रहा जिसमे छात्रों को IELTS/PTE एग्ज़ाम के बारे में भी बताया जा रहा है। IELTS/PTE विदेश जाने के लिए अंग्रेजी भाषा टेस्ट है। अगर कोई उन देशों में जाकर काम करना चाहता या फिर पढ़ना चाहता है, जहां इंग्लिश कम्युनिकेशन की ...

विस्तार से पढ़ें:

ऊना (रीना कुमारी) : इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में नए छात्रों को इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स करवाया जा रहा जिसमे छात्रों को IELTS/PTE एग्ज़ाम के बारे में भी बताया जा रहा है। IELTS/PTE विदेश जाने के लिए अंग्रेजी भाषा टेस्ट है। अगर कोई उन देशों में जाकर काम करना चाहता या फिर पढ़ना चाहता है, जहां इंग्लिश कम्युनिकेशन की मुख्य भाषा है तो यह टेस्ट देना पड़ता है। जिन देशों की यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए IELTS/PTE को स्वीकार किया जाता है, इन देशों में यूके, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूएसए और कनाडा अहम हैं। IELTS/PTE टेस्ट के दौरान कैंडिडेट की इंग्लिश पढ़ने की रीडिंग, स्पीकिंग, लिसनिंग, राइटिंग स्किल परखी जाती है। इस कोर्स से छात्रों का एग्जाम में हाई स्कोर करने के लिए उच्च गुणवत्ता की ट्रेनिंग दी जा रही है। साथ ही में छात्रों की संचार कौशल पर भी ध्यान दिया जा रहा। जो भी बारहवी पास छात्र है जो इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स का इच्छुक है वह इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में जल्द से जल्द बीबीए, बी कॉम, बी फार्मेसी, एमबीए, बीएचएम, बीएससी आईटी, बीसीए एमसीए, बीटेक सीएसई इन (एआई, ब्लॉक चेन, साइबर सिक्योरिटी) किसी भी कोर्स में एडमिशन लेकर इंग्लिश स्पीकिंग क्लासेज का लाभ उठा सकता है।

छात्रों को इंग्लिश के साथ मैथ्स, रीजनिंग की क्लासेस भी करायी जा रही है। पर्सनॅलिटी डेवलपमेंट की क्लासेस भी लगायी जा रही है। छात्र इंडस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में विजिट कर क्लासेज का लाभ उठा सकते है।