HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

उत्तरकाशीः सड़कों पर हिंदू संगठन, राजगढ़ी बैरियर पर पुलिस ने रोका

By Alka Tiwari

Published on:

PUROLA RAJGADHI BARRIER

Summary

पुरोला। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पुरोला लव जिहाद के खिलाफ लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। 15 जून को महापंचायत पर रोक के बाद भी हिंदू संगठन लव जिहाद के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं । पुरोला जा रहे नौगांव व्यापार मंडल के लोगों ...

विस्तार से पढ़ें:

पुरोला। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में पुरोला लव जिहाद के खिलाफ लोगों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। 15 जून को महापंचायत पर रोक के बाद भी हिंदू संगठन लव जिहाद के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं । पुरोला जा रहे नौगांव व्यापार मंडल के लोगों को पुलिस ने राजगढ़ी बैरियर पर रोक दिया है। पुलिस का कहना है कि महापंचायत रद्द कर दी गई है और पुरोला में धारा 144 लगा दी गई है, इसलिए भीड़ को पुरोला नहीं जाने दिया जा रहा है।

महापंचायत को लेकर धारा 144 लागू होने के बाद भी बड़कोट और नौगांव सेविभिन्न संगठन के लोग पुरोला की ओर निकले। लेकिन पुलिस ने सभी को नौगांव के पास मुंगरा पुल से आगे पुरोला रोड पर रोक दिया। पुलिस की ओर से किसी भी प्रदर्शनकारी को आगे जाने नहीं दिया जा रहा है।

 इससे आक्रोशित होकर हिंदू संगठनों और स्थानीय लोग सड़क पर ही बैठ गए। प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगे। सड़क पर ही लोग लाउड स्पीकर के माध्यम से भाषणबाजी भी कर रहे हैं। किसी भी तरह की सांप्रदायिक हिंसा पर रोक लगाने को पुलिस और प्रशासन भी अपना काम कर रहा है।

 दूसरी ओर, बजरंग दल के संगठन मंत्री विकास वर्मा पुरोला खेल मैदान पंहुचे हैं। उन्होंने कहा कि पहाड़ में गलत काम करने वाले लोगों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। बहरहाल, पुलिस और प्रशासन की सख्ती के आगे पुरोला में शांति का माहौल पूरी तरह से कायम है। आपको बता दें कि मुस्लिम युवकों द्वारा हिंदू नाबालिग लड़की को भगाने के प्रयास के बाद सेपुरोला मेंतनाव का माहौल है।

हिंदू संगठनों ने 15 जून को महापंचायत बुलाई थी, जिसके बाद प्रशासन द्वारा छह दिनों के लिए 19 जून तक धारा 144 लगाई गई है। पुरोला, सहित अन्य शहरों में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है। व्यापारी बाजार बंद कर विरोध दर्ज करा रहे हैं।

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।