HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

अर्की विधानसभा क्षेत्र में पी.एम.जी.एस.वाई के तहत 100 करोड़ रुपये की सड़क योजनाएं स्वीकृत – संजय अवस्थी

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

सोलन : मुख्य संसदीय सचिव (लोक निर्माण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क) संजय अवस्थी ने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र में इस वर्ष प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पी.एम.जी.एस.वाई) के अंतर्गत 100 करोड़ रुपये की सड़क योजनाएं स्वीकृत की गई हैं। संजय अवस्थी आज सोलन के अर्की ...

विस्तार से पढ़ें:

सोलन : मुख्य संसदीय सचिव (लोक निर्माण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क) संजय अवस्थी ने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र में इस वर्ष प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पी.एम.जी.एस.वाई) के अंतर्गत 100 करोड़ रुपये की सड़क योजनाएं स्वीकृत की गई हैं। संजय अवस्थी आज सोलन के अर्की के ऐतिहासिक  चौगान  में महावीर दंगल समिति लोक निर्माण विभाग द्वारा आयोजित विशाल दंगल के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।

संजय अवस्थी ने कहा कि स्थाई विकास ही प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत प्राप्त धनराशि का समुचित उपयोग सुनिश्चित बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत इस वर्ष स्वीकृत धनराशि से विभिन्न गांव तक सम्पर्क सुविधा प्रदान करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इस वर्ष में अर्की विधानसभा क्षेत्र में 102 सड़क योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की है।

मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र में खनिज संस्थान न्याय के माध्यम से विभिन्न योजनाओं को गति प्रदान की जाएगी। उनके प्रयासों से इस वर्ष अर्की विधानसभा क्षेत्र में 09 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

संजय अवस्थी ने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र का चहुमंुखी विकास उनकी प्राथमिकता है। अर्की विधानसभा क्षेत्र में सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मूलभूत क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र के नौनिहालों को विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से जलाना में राजीव गांधी डे-बोर्डिंग विद्यालय स्थापित करने की प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई है। इसके लिए 50 बीघा भूमि का चयन कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के ऊर्जावान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आम आदमी के कल्याण के लिए योजनाबद्ध कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले ही बजट में मुख्यमंत्री ने युवाओं को 90 हजार नौकरियां प्रदान करने के लिए ठोस पग उठाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार न केवल अपनी 10 गारंटियों को समयबद्ध पूरा करेगी अपितु जन कल्याण के लिए अन्य विभिन्न योजनाओं को भी कार्यान्वित करेगी।

उन्होंने महावीर दंगल समिति लोक निर्माण विभाग अर्की मण्डल को 61वें विशाल दंगल के आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह प्रसन्नता का विषय है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा वर्ष 1962 से इस दंगल का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्थानीय विद्यालय की मुरम्मत के लिए पूर्व में 20 लाख रुपये उनके द्वारा उपलब्ध करवाए गए हैं। शीघ्र ही यह कार्य आरम्भ हो जाएगा। उन्होंने स्थानीय दंगल आयोजन समिति को अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने स्थानीय निवासियों को विश्वास दिलाया कि क्षेत्र के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी। उन्होंने इस अवसर पर जन समस्याएं सुनी और अधिकारियों को इनके शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now