HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

राष्ट्रीय स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश बना राष्ट्रीय चैंपियन 

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

हमीरपुर : ग्वालियर में चल रही 66 वीं राष्ट्रीय स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश ने कर्नाटक को हराकर कर प्रतियोगिता के फाइनल का खिताब जीता। फाइनल में हिमाचल प्रदेश के शिवांश ने फाइनल में कर्नाटक के तुषार सुनिल को 21-16 एवं 21-16 से हराया। जबकि युगल मुकाबले में हिमाचल ...

विस्तार से पढ़ें:

हमीरपुर : ग्वालियर में चल रही 66 वीं राष्ट्रीय स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश ने कर्नाटक को हराकर कर प्रतियोगिता के फाइनल का खिताब जीता। फाइनल में हिमाचल प्रदेश के शिवांश ने फाइनल में कर्नाटक के तुषार सुनिल को 21-16 एवं 21-16 से हराया। जबकि युगल मुकाबले में हिमाचल के शिवांश और प्रनव की जोड़ी ने कर्नाटक के तुषार एवं जैयद को  27-25, 19-21 , 21-16 से जीता।

अंडर -19 राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता के प्रशिक्षक राजेन्द्र शर्मा जो राजकीय वरिष्ठ कन्या विद्यालय हमीरपुर में एवं प्रदीप ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जलाडी में शारीरिक शिक्षक हैं। उन्होंने ने बताया कि हिमाचल प्रदेश ने स्कूलों की राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में महाराष्ट्र, सीबीएसई , आंध्र प्रदेश, राजस्थान , कर्नाटक को हराकर कर राष्ट्रीय चैंपियन बना । सभी टीमों को एकतरफा मुकाबले में हराया । इस प्रतियोगिता में शिवांश, प्रनव चंदेल, मोहित, विनायक एवं दक्ष ने हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया। 

इस प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश की लड़कियों ने भी  क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। लड़कियों में पाखी, साइना कटोच, प्रज्ञा, पलक, यक्षिता ने हिमाचल का प्रतिनिधित्व किया। लड़कियों की टीम के प्रशिक्षक भगवान दास, कैलाश गांगटा, जबकि टीम मैनेजर रणबीर एवं कमला ठाकुर  है। हिमाचल प्रदेश के निर्देशक उच्च शिक्षा एवं SGFI के सचिव अमरजीत शर्मा , संतोष चहौन एवं संजय वशिष्ठ  ने प्रशिक्षकों, खिलाड़ियों, एवं उनके माता पिता को इस उपलब्धि पर बधाई दी है।