HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

Uttarakhand weather: टिहरी में हुई झमाझम बारिश, बदला मौसम का मिजाज

By Alka Tiwari

Published on:

Summary

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली। नई टिहरी में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। वहीं, मौसम विभाग ने आज  छह जिलों में आज कहीं-कहीं बारिश के आसार जताए हैं। उत्तराखंड के इन जिलों में बारिश की ...

विस्तार से पढ़ें:

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली। नई टिहरी में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। वहीं, मौसम विभाग ने आज  छह जिलों में आज कहीं-कहीं बारिश के आसार जताए हैं।

उत्तराखंड के इन जिलों में बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिले के कुछ स्थानों पर तेज गर्जना व बिजली चमकने के साथ बारिश की आशंका जताई है। जबकि प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

चार-पांच दिन देरी से आएगा मानसून

देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 15 जून तक प्रदेशभर में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इस बार उत्तराखंड में मानसून चार-पांच दिन देरी से आएगा।  

Alka Tiwari

अलका तिवारी, उत्तराखंड की वरिष्ठ महिला पत्रकार हैं। पिछले एक दशक से अधिक समय से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। प्रिंट मीडिया के विभिन्न संस्थानों के साथ ही अलका तिवारी इलेक्ट्रानिक मीडिया, दूरदर्शन व रेडियो में भी सक्रिय रहीं हैं। मौजूदा वक्त में डिजिटल मीडिया में सक्रियता है।