HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

सुनील गावस्कर ने चुनी प्लेइंग-11, ODI में डबल सेंचुरी जड़ने वाले को रखा बाहर

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

लंदन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC फाइनल में अब गिन चुने घंटे रह गए हैं तो प्लेइंग-11 को लेकर अभी भी दोराय है। विकेटकीपर के तौर पर कोई ईशान किशन के पक्ष में है तो कोई केएस भरत के। टीम इंडिया में कमबैक करने वाले रहाणे के ओवल में खराब ...

विस्तार से पढ़ें:

लंदन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC फाइनल में अब गिन चुने घंटे रह गए हैं तो प्लेइंग-11 को लेकर अभी भी दोराय है। विकेटकीपर के तौर पर कोई ईशान किशन के पक्ष में है तो कोई केएस भरत के। टीम इंडिया में कमबैक करने वाले रहाणे के ओवल में खराब प्रदर्शन को लेकर भी सवाल हैं तो स्पिनर के तौर पर जडेजा या अश्विन में से एक या दोनों को खिलाने को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। महान सुनील गावस्कर ने अपनी टीम का ऐलान किया है। उन्होंने हर पक्ष के बारे में बात की है।

3 फास्ट बॉलर और 2 स्पिनर्स चुने
भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत को अपने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल प्लेइंग इलेवन में 3 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनरों के साथ आगे बढ़ना चाहिए। केएस भरत के लिए ईशान किशन को भी बाहर रखना चाहिए। भारत 2021 में न्यूजीलैंड से हारने के बाद ट्रॉफी जीतने के लिए 7 जून को ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगा।

ईशान किशन या केएस भरत
सीजन के अंतिम टेस्ट मैच से पहले गावस्कर ने केएस भरत को खिलाने पर जोर दिया और कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईशान किशन से आगे रखना चाहिए। गावस्कर ने कहा- मैं बल्लेबाजी के बारे में बात करूंगा। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनर होंगे। नंबर 3 चेतेश्वर पुजारा, नंबर 4 विराट कोहली, नंबर 5 अजिंक्य रहाणे हैं।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के हीरो को किया आउट
गावस्कर ने राष्ट्रीय टीम के लिए नंबर 6 की स्थिति में कुछ कमजोरी देखी, क्योंकि उन्हें भरत और किशन के बीच चयन करना था। गावस्कर ने कहा- मुझे लगता है कि नंबर 6 या तो केएस भरत या ईशान किशन होगा। भरत ने अब तक सभी मैच खेले हैं। इसलिए शायद भरत छठे स्थान पर रहेंगे। दिग्गज क्रिकेटर ने 3 तेज गेंदबाजों और 2 स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में चुना। हालांकि, भारत के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के नायक अक्षर पटेल को टीम में शामिल नहीं किया।

कौन से होंगे 3 तेज गेंदबाज?
गावस्कर ने कहा- नंबर 7 रविंद्र जडेजा होंगे। नंबर 7 और नंबर 8 पर जडेजा और रविचंद्रन अश्विन अच्छी बैटिंग कर सकते हैं। नंबर 9, 10 और 11 में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शायद शार्दुल ठाकुर होंगे। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने वनडे में डबल सेंचुरी लगा चुके किशन को अपनी टीम में चुना था। उनका मानना था कि ईशान X फैक्टर हैं।

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !