HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

संगड़ाह में शुरू हुई दो दिवसीय अंडर-14 जिला स्तरीय योगा ओलंपियाड

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

संगड़ाह (पूजा कपिला) : उपमंडल मुख्यालय के आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संगड़ाह में शुक्रवार से दो दिवसीय जिला स्तरीय अंडर-14 योगा ओलंपियाड प्रतियोगिता आरंभ हो गई है। इसमें जिला सिरमौर के 14 शिक्षा खंडों में से 12 शिक्षा खंड के करीब 8 दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें ...

विस्तार से पढ़ें:

संगड़ाह (पूजा कपिला) : उपमंडल मुख्यालय के आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संगड़ाह में शुक्रवार से दो दिवसीय जिला स्तरीय अंडर-14 योगा ओलंपियाड प्रतियोगिता आरंभ हो गई है। इसमें जिला सिरमौर के 14 शिक्षा खंडों में से 12 शिक्षा खंड के करीब 8 दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें छात्र छात्राओं ने योगा ओलंपियाड में अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन दिखाया। इस प्रतियोगिता में संगड़ाह के थोक विक्रेता सचिन कुमार गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से छात्रों को 11 हजार रुपए की राशि प्रदान की। उन्होंने छात्रों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बधाई देते हुए कहा के योग से मन बुद्धि और शरीर स्वस्थ रहता है।

खेल प्रभारी  जिला सिरमौर धर्मपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि विजेताओं का चयन उनके द्वारा किए योग आसनों के आधार पर किया जाता है।  जिनमें स्‍टैंडिंग, सिटिंग, प्रोन और स्‍पाइन पोजीशन के अतिरिक्त योगासन एवं प्राणायाम शामिल है। मीडिया प्रभारी अजय शर्मा ने बताया कि विजेता छात्रों का चयन नंबरों के आधार पर किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने वाली टीमों को मंडी में जिला सिरमौर का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि गत वर्ष खेल प्रभारी धर्मपाल सिंह के नेतृत्व में जिला सिरमौर को धर्मशाला में आयोजित खेल प्रतियोगिता में गवर्नर ट्रॉफी से सम्मानित किया गया था। उन्हें उम्मीद है कि इस बार भी सिरमौर के छात्र अच्छा प्रदर्शन कर ट्रॉफी को हासिल करने का प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर स्थानीय पाठशाला के प्रधानाचार्य देवेश कुमार, हिमाचल प्रदेश शारीरिक शिक्षक संघ के महासचिव वीर सिंह जिला सिरमौर के प्रधान सुरेश कांत भंडारी, योगा कन्वीनर चंद्र मोहन शर्मा, देवेंद्र के अलावा सभी खंडों से आए शारीरिक शिक्षकों ने भाग लिया।