HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

कालाअम्ब के एक उद्योग में आयकर विभाग ने दी दबिश, कारोबारियों में मचा हड़कंप

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

नाहन : औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब में मंगलवार को आयकर विभाग की एक टीम ने दबिश दी। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की दिल्ली से पहुंची इस टीम ने त्रिलोकपुर मार्ग पर स्थित एक उद्योग में अचानक यह दबिश दी। सुबह के समय उद्योग में पहुंचकर अमल में लाई गई ...

विस्तार से पढ़ें:

नाहन : औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब में मंगलवार को आयकर विभाग की एक टीम ने दबिश दी। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की दिल्ली से पहुंची इस टीम ने त्रिलोकपुर मार्ग पर स्थित एक उद्योग में अचानक यह दबिश दी। सुबह के समय उद्योग में पहुंचकर अमल में लाई गई संबंधित विभाग की यह कार्रवाई मंगलवार शाम तक जारी रही।

सूत्रों के अनुसार स्थानीय पुलिस को भी मंगलवार सुबह ही सुरक्षा के मद्देनजर आयकर विभाग ने सूचना दी। बताया जा रहा है कि जिस उद्योग में यह दबिश दी गई, उसमें मौजूदा समय में लैड का उत्पादन किया जाता है। दबिश के दौरान उद्योग परिसर में किसी को भी दाखिल और बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई। मोबाइल तक अपने कब्जे में ले लिए गए। 

हालांकि आयकर विभाग की टीम यहां किस इनपुट के आधार पर पहुंची, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई, लेकिन बताया जा रहा है कि उद्योग के कारोबारी के परिसर में पहले भी जीएसटी को लेकर रेड की जा चुकी है।

बताया यह भी जा रहा है कि गोपनीय तरीके से पहुंची टीम ने दबिश को लेकर विभाग के स्थानीय कार्यालय को भी सूचित नहीं किया क्योंकि संबंधित उद्योग का परिसर बड़े रकबे में फैला हुआ है। इस कारण मुख्य प्रवेश द्वार से दूर-दूर तक नहीं देखा जा सकता। आयकर विभाग की कालाअंब में दबिश की खबर उद्योग व कारोबारी जगत में आग की तरह फैल गई। टीम की अचानक दबिश से दिन भर औद्योगिक क्षेत्र में हड़कंप मचा रहा।