HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

पच्छाद का विश्वजीत ठाकुर 29 मई को लखनऊ में दिखाएगा अपनी तलवारबाजी के जौहर

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

नाहन : जिला सिरमौर के पच्छाद उपमंडल के विश्वजीत ठाकुर का खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में तलवारबाजी प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। खेलो इंडिया की यह प्रतियोगिता लखनऊ में 29 मई से 3 जून तक आयोजित होगी।  खेलो इंडिया प्रतियोगिता में चयन के लिए ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी गेम्स ...

विस्तार से पढ़ें:

नाहन : जिला सिरमौर के पच्छाद उपमंडल के विश्वजीत ठाकुर का खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में तलवारबाजी प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। खेलो इंडिया की यह प्रतियोगिता लखनऊ में 29 मई से 3 जून तक आयोजित होगी।  खेलो इंडिया प्रतियोगिता में चयन के लिए ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी गेम्स में टॉप 10 में आना अनिवार्य होता है।  विश्वजीत ठाकुर का ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी गेम्स में तीसरा स्थान रहा था।  जिसके चलते इसका चयन खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए हुआ है।

विश्वजीत इस प्रतियोगिता में पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करेगा। पच्छाद उपमंडल की जामुन की सेर पंचायत के मलाणा निवासी विश्वजीत ठाकुर वर्तमान में पंजाब यूनिवर्सिटी के खालसा कॉलेज से इंग्लिश में एमए कर रहे हैं।  20 से 24 दिसंबर 2022 तक जम्मू यूनिवर्सिटी में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में तलवारबाजी में विश्वजीत ने कांस्य पदक जीता था। ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी गेम्स में देश की 120 यूनिवर्सिटी के 400 से अधिक छात्रों ने भाग लिया, जिसमें तलवारबाजी सहित अनेक खेल प्रतियोगिताएं हुईं।  2020 के खेलो इंडिया गेम्स में भी विश्वजीत ठाकुर ने कई मेडल अपने नाम किए हैं।

विश्वजीत ठाकुर ने बताया कि अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करना ही उनका लक्ष्य है। जिसके लिए वह कई वर्षों से लगातार मेहनत कर रहे हैं। विश्वजीत जब 7 वर्ष के था, तब से तलवारबाजी कर रहे हैं।