HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

जबना चौहान ने छोड़ी आम आदमी पार्टी, समाज के उत्थान के लिए कार्य करने का निर्णय लिया

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

मंडी : देश की सबसे कम उम्र की सेलिब्रिटी पंचायत प्रधान रहीं एवं प्रदेश स्तरीय समाजसेवी संस्था ओरिएंटल फाउंडेशन की संस्थापक जबना चौहान ने आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। भविष्य में जबना चौहान ने एनजीओ के माध्यम से ही समाज के उत्थान के लिए ...

विस्तार से पढ़ें:

मंडी : देश की सबसे कम उम्र की सेलिब्रिटी पंचायत प्रधान रहीं एवं प्रदेश स्तरीय समाजसेवी संस्था ओरिएंटल फाउंडेशन की संस्थापक जबना चौहान ने आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है। भविष्य में जबना चौहान ने एनजीओ के माध्यम से ही समाज के उत्थान के लिए कार्य करने का निर्णय लिया है।

जबना लंबे समय से समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रही हैं। जिला मुख्यालय मंडी से कई वर्षों तक पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने के उपरांत वह 2016 से 20 तक मंडी जिले की थरजून पंचायत की प्रधान रहीं। उन्हें देश की सबसे युवा प्रधान होने का गौरव प्राप्त हुआ।

उन्होंने अपनी पंचायत में स्वच्छता और शराबबंदी को लेकर सराहनीय कार्य कर पूरे देश के सामने एक मिसाल पेश की। जबना ने 4 वर्ष पूर्व 2018 में प्रदेश स्तरीय समाज सेवी संस्था ओरिएंटल फाउंडेशन की स्थापना की। इसके माध्यम से इन्होंने महिला सशक्तीकरण और नशे के खिलाफ कार्य कर सामाजिक सरोकार के लिए योगदान दिया।

गत वर्ष 2022 में जबना चौहन ने आम आदमी पार्टी के चुनाव चह्नि पर नाचन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा। जबना ने कहा कि वे समाज के उत्थान के लिए अपनी एनजीओ ओरिएंटल फाउंडेशन के माध्यम से ही कार्य करेंगी।