HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

आखिरी मैच हारने के बाद भावुक हुए शिखर धवन, अपनी कप्तानी पर कही बड़ी बात

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

धर्मशाला: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर 2023 के अपने आखिरी लीग मैच में हार का सामना करने के बाद खिताब की दौड़ से पंजाब किंग्स बाहर हो गई है। पीबीकेएस के कप्तान शिखर धवन ने आरआर से मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम ने 15-20 रन कम बनाए। ...

विस्तार से पढ़ें:

धर्मशाला: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर 2023 के अपने आखिरी लीग मैच में हार का सामना करने के बाद खिताब की दौड़ से पंजाब किंग्स बाहर हो गई है। पीबीकेएस के कप्तान शिखर धवन ने आरआर से मिली हार के बाद कहा कि उनकी टीम ने 15-20 रन कम बनाए।

मैन ऑफ द मैच देवदत्त पडिक्कल (51) और यशस्वी जायसवाल (50) की अर्धशतकीय पारियों के बाद शिमरोन हेटमायर के 46 रन के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग क प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी है। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 187 रन बनाए थे लेकिन राजस्थान ने दो गेंद शेष रहते छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

सैम करन की नाबाद 49 रन की पारी के अलावा पांचवें विकेट के लिए जितेश शर्मा (44) के साथ 44 गेंद में 64 और छठे विकेट के लिए शाहरुख खान (नाबाद 41) के साथ 37 गेंद में 73 रन की अटूट साझेदारी के दम पर पंजाब किंग्स ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मैच के बद धवन ने कहा, ‘ खराब शुरुआत के बाद जितेश, शाहरुख और करन ने मैच में हमारी वापसी कराई लेकिन हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। मुझे लगता है कि इस मैदान पर 200 का लक्ष्य खड़ा करना अच्छा होता।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हम एक मैच के तीनों विभाग में अच्छा करने में नाकाम रहे। यह एक युवा टीम है और हमारे प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही।’

धवन ने कहा कि कप्तान के तौर पर उन्होंने टूर्नामेंट में काफी कुछ सीखा है। उन्होंने कहा, ‘ एक कप्तान के रूप में मैंने बहुत कुछ सीखा है। हम गलतियां करते हैं और उनसे हम बहुत कुछ सीखते हैं।’बता दें कि पंजाब किंग्स आईपीएल 2023 में अपने खेले गए 14 मैचों में से सिर्फ 6 मुकाबले ही जीतने में सफल हो पाई। उन्होंने 12 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर सीजन खत्म किया है।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !