HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

1 करोड़ से भी महंगा एक रन, IPL में CSK को चूना लगा गया यह विदेशी ऑलराउंडर

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

नई दिल्ली: नाम बड़े और दर्शन छोटे हिंदी की यह कहावत इंडियन प्रीमियर लीग के कई प्लेयर्स पर सटीक बैठती है। फ्रैंचाइजी अक्सर प्लेयर्स की ब्रांड वैल्यू और इमेज के मद्देनजर ऑक्शन में अंधाधुंध बोली लगा देती है। टीमों के बीच मची होड़ का फायदा अक्सर ऐसे विदेशी प्लेयर उठा जाते ...

विस्तार से पढ़ें:

नई दिल्ली: नाम बड़े और दर्शन छोटे हिंदी की यह कहावत इंडियन प्रीमियर लीग के कई प्लेयर्स पर सटीक बैठती है। फ्रैंचाइजी अक्सर प्लेयर्स की ब्रांड वैल्यू और इमेज के मद्देनजर ऑक्शन में अंधाधुंध बोली लगा देती है। टीमों के बीच मची होड़ का फायदा अक्सर ऐसे विदेशी प्लेयर उठा जाते हैं, जिनमें न तो खेलने का जज्बा दिखता है और न भारत में वक्त गुजारने का धैर्य।

ऐसे ही एक प्लेयर को धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा था, जो बीच सीजन आईपीएल छोड़कर चला गया और अब उसका एक रन टीम को 1 करोड़ से भी महंगा पड़ा है। जी हां! ठीक पहचाना आपने बेन स्टोक्स। चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंग्लैंड के इस टेस्ट कप्तान को 16.25 करोड़ रुपये की भारी-भरकम कीमत देकर अपने साथ जोड़ा था। 16वें सीजन के लिए दिसंबर 2022 में हुई मिनी नीलामी में स्टोक्स के लिए सीएसके और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच कड़ी टक्कर हुई थी।

दो करोड़ रुपये बेस प्राइस वाले स्टोक्स को सवा 16 करोड़ रुपये मिलने के बाद ऐसा लग रहा था कि चेन्नई सुपरकिंग्स उन्हें धोनी का उत्तराधिकारी बनाना चाहती है। मगर खराब फिटनेस ने इसकी इजाजत नहीं दी। ऐसे में अब इंग्लैंड का 31 वर्षीय टेस्ट कप्तान आईपीएल में आखिरी लीग मैच के बाद स्वदेश लौट जाएंगे ताकि उन्हें अगले महीने से शुरू हो रही एशेज श्रृंखला की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

बेन स्टोक्स इस सीजन सिर्फ दो मैच ही खेल पाए, जिसमें उन्होंने सात और आठ रन बनाए। उन्होंने केवल एक ओवर किया जिसमें 18 रन दिए। इस लिहाज से देखा जाए तो धोनी का एक रन चेन्नई सुपरकिंग्स को एक करोड़ से भी महंगा पड़ा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज श्रृंखला 16 जून से शुरू होगी। इंग्लैंड एशेज की तैयारियों के सिलसिले में एक जून से आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में एकमात्र टेस्ट मैच भी खेलेगा।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !