HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

गलत टीम में फंस गया धांसू खिलाड़ी, हर मैच में खेलता है बवाली पारी, शॉट्स देख माथा ठनक जाएगा

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज हेनरिक क्लासन को सरनराइजर्स हैदराबाद ने सवा पांच करोड़ की भारी भरकम कीमत देकर अपने साथ जोड़ा है। खुद पर किए भरोसे पर क्लासन भी पूरी तरह खरे उतर रहे हैं। भले ही उनकी टीम पॉइंट्स टेबल में नीचे चल रही हो, उसे जीत ...

विस्तार से पढ़ें:

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज हेनरिक क्लासन को सरनराइजर्स हैदराबाद ने सवा पांच करोड़ की भारी भरकम कीमत देकर अपने साथ जोड़ा है। खुद पर किए भरोसे पर क्लासन भी पूरी तरह खरे उतर रहे हैं। भले ही उनकी टीम पॉइंट्स टेबल में नीचे चल रही हो, उसे जीत नहीं मिल रही हो, लेकिन क्लासन का बल्ला जमकर बोल रहा है।

नेशनल ड्यूटी के चलते शुरुआती कुछ मैच नहीं खेल पाए क्लासन अबतक सीजन की छह पारियों में 47.25 की खतरनाक औसत और 181.73 के तूफानी स्टाइक रेट से 189 रन कूट चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 11 शानदार छक्के भी आए। भले ही क्लासन छह मैच में सिर्फ एक ही अर्धशतक बना पाए हो, लेकिन उनकी पारी इम्पैक्टफुल होती है।

पहली गेंद से हिट करने की क्षमता उन्हें अलग बनाती है। उनके आंकड़े भले ही इतने प्रभावी न हो, लेकिन हालात के मद्देनजर बैटिंग और धुआंधार खेल उन्हें एक मैच विनर बनाता है। मगर ऐसा लगता है कि हैदराबाद स्क्वॉड में वह अकेले पड़ गए हैं। लगता है कि वह गलत टीम में फंस चुके हैं क्योंकि उन्हें छोड़कर कोई भी बल्लेबाज परफॉर्म नहीं कर पा रहा। अगर उन्हें दूसरे छोर से साथ मिलता तो टीम नौ में से छह मुकाबले नहीं हारी होती।

आईपीएल डेब्यू किया था। 30 जुलाई 1991 को जन्मा 31 वर्षीय प्लेयर ऑलराउंडर है। यानी विस्फोटक बैटिंग के साथ-साथ बढ़िया स्पिन और विकेटकीपिंग भी जानता है। साउथ अफ्रीका की ओर से इन्होंने अबतक 36 वनडे, 41 टी-20 इंटरनेशनल और चार टेस्च मैच खेले हैं। 14 आईपीएल मुकाबलों में उनके नाम 255 रन हैं। 2018 में पहली बार उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना था। दिसंबर 2018 ऑक्शन में आरसीबी ने उन पर दांव लगाया। 2019 में सनराइजरर्स हैदराबाद ने खरीदा। अब तीन साल बाद एकबार फिर वह ऑरेंज आर्मी का हिस्सा हैं।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !