HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

भारत के सुपर स्टार को हैदराबाद ने किया बाहर, उमरान मलिक के साथ हो रही नाइंसाफी

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

कोलकाता: आईपीएल 2023 के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रनों से हरा दिया। आखिरी 5 ओवर में उसे जीत के लिए 30 गेंदों में 38 रन चाहिए थे, जबकि आखिरी ओवर में 9 रनों की जरूरत थी और वरुण चक्रवर्ती ने कमाल की ...

विस्तार से पढ़ें:

कोलकाता: आईपीएल 2023 के 47वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 रनों से हरा दिया। आखिरी 5 ओवर में उसे जीत के लिए 30 गेंदों में 38 रन चाहिए थे, जबकि आखिरी ओवर में 9 रनों की जरूरत थी और वरुण चक्रवर्ती ने कमाल की बॉलिंग करते हुए सिर्फ 3 रन ही बनाने दिए।

इस शानदार जीत के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के 10 मैचों में 8 पॉइंट्स हैं और प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं। हैदराबाद यह बखूबी जानता है कि उसकी बैटिंग कमजोर है और गेंदबाज ही कमाल कर सकते हैं। इसके बावजूद टीम में भारतीय टीम के स्टार पेसर उमरान मलिक को जगह नहीं दी। कार्तिक त्यागी को उतारा, जिन्होंने 2 ओवरों में 30 रन खाए, जबकि अन्य गेंदबाज औसत रहे।

पिछले 3 मैचों में उमरान मलिक के नाम विकेट तो नहीं थे, लेकिन एक ओवर को छोड़ दिया जाए तो गेंदबाजी उन्होंने जबरदस्त की थी। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जहां मार्को जेनसन ने 3 ओवर में 37 रन दिए थे तो उमरान मलिक ने 3 ओवर में 18 ही खर्च किए थे। इस मैच में सिर्फ मयंक मार्कंडेय के नाम दो विकेट रहे थे। दिल्ली के खिलाफ भी उमरान मलिक को दो ओवर मिले थे। उन्होंने कसी हुई बॉलिंग करते हुए 14 रन ही खर्च किए। इस दौरान बाउंड्री के नाम पर सिर्फ एक चौका उन्हें पड़ा। दूसरी ओर, मार्को जेनसन को 2 ओवरों में 27 रन पड़े थे।

अब आखिरी मैच की बात करते हैं, जिसमें उमरान नजर आए थे। यह मुकाबला भी दिल्ली के खिलाफ था। मैच में उमरान को एक ओवर मिला, जिसमें उन्हें 22 रन पड़े। दूसरी ओर, भुवनेश्वर कुमार को 4 ओवर में 45 रन और अकील हुसैन को 4 ओवर में 40 रन पड़े थे। यानी उमरान को सिर्फ एक ओवर ही मिली था, जबकि अन्य गेंदबाजों ने भी रन लुटाए थे। इतने रन पड़ने के पीछे ओस भी एक बड़ी वजह थी। इसके बाद अगले मैच यानी कोलकाता के खिलाफ उमरान को टीम से बाहर कर दिया गया।

साउथ अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्करम ने केकेआर के खिलाफ अपने देश के जेनसन को मौका दिया, लेकिन उमरान को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब रिएक्शन देखने को मिला है। पिछले सीजन में उनका इस्तेमाल भुवी के साथ किया जा रहा था और उन्होंने खुद को साबित किया था। आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर ही टीम इंडिया में आए थे, लेकिन इस बार उनके बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाने की एक वजह टीम स्ट्रैट्जी भी हो सकती है। उन्होंने 7 मैचों में 5 विकेट झटके हैं। पिछले सीजन में उमरान के नाम 14 मैचों में 22 विकेट थे।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !