HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

मोहाली से मरीन ड्राइव की यात्रा, अर्शदीप सिंह नहीं भूलेंगे ईशान किशन के ये 3 शॉट

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

नई दिल्ली: मोहाली में एक बार फिर रन बरसे। पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच इस मैच में कुल 43 फोर और 16 सिक्स लगे। रनों की इस बारिश के बीच मुंबई ने कोटे की सात गेंद बाकी रहते केवल चार विकेट खोकर 215 का टारगेट हासिल कर लिया। मुंबई ...

विस्तार से पढ़ें:

नई दिल्ली: मोहाली में एक बार फिर रन बरसे। पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच इस मैच में कुल 43 फोर और 16 सिक्स लगे। रनों की इस बारिश के बीच मुंबई ने कोटे की सात गेंद बाकी रहते केवल चार विकेट खोकर 215 का टारगेट हासिल कर लिया।

मुंबई की इस जीत में सूर्यकुमार यादव (66 रन, 31 गेंद, 8 फोर, 2 सिक्स) और ईशान किशन (75 रन, 41 गेंद, 7 फोर, 4 सिग्स) के बीच तूफानी साझेदारी का अहम रोल रहा। मैच के बाद ईशान ने कहा- विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था, मैंने 20 ओवर तक कीपिंग की और मुझे पता था कि विकेट किस तरह से खेल रहा है। मैंने पहले ही तय कर रखा था कि अगर गेंद मेरे पाले में आएगी तो मैं बड़े शॉट्स के लिए जाऊंगा। वह (ऋषि) गेंद को स्विंग करा रहा था, मैंने सोचा कि बाहर निकल कर खेलूं, क्योंकि कीपर पास नहीं था।

मुझे लगता है कि जब आप 215 का पीछा कर रहे होते हैं तो यह बहुत मायने नहीं रखता है (चाहे फील्डर वहां हो या नहीं जहां आप कोशिश करते हैं और बड़े शॉट मारते हैं)। फिटनेस और शॉट्स के पीछे लगाई गई ताकत को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा- पिछला गेम हमने अच्छा किया और आखिरी ओवर में खत्म किया। मुझे लगता है कि फिटनेस बहुत जरूरी है। हम कड़ी ट्रेनिंग करते रहते हैं। हम मैच के दौरान वर्कआउट करने की भी कोशिश करते हैं। हां, मां के खाने को श्रेय को जाता है, क्योंकि अच्छा खाना महत्वपूर्ण है। बता दें कि ईशान किशन ने मैच के दौरान कई ऐसे शॉट्स खेले, जो जोखिम भरे थे।

कप्तान रोहित के बगैर खाता खोले आउट होने और कैमरून ग्रीन (23 रन, 18 गेंद) के भी जल्दी आउट होने के बाद मुंबई की ओर से ईशान और सूर्य ने मोर्चा संभाला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 55 गेंद में 116 रन बटोर लिए। सूर्य ने सैम करन के एक ओवर में दो सिक्स और दो फोर समेत 23 रन ठोके तो ईशान ने अर्शदीप सिंह एक ओवर में लगातार तीन गेंदों पर छह, फोर, फोर मारा।

कमेंटेटर इस दौरान कहते नजर आए कि यह तो मोहली से मुंबई के मरीन ड्राइव के लिए गेंद भेजी है। इस ओवर से 21 रन आए। पारी के 15वें और 16वें ओवर की पहली गेंद पर ये दोनों आउट हुए। ईशान जब आउट हुए उस वक्त मुंबई को 23 गेंदों पर 37 रन की दरकार थी। टिम डेविड (19* रन, 10 गेंद, 3 फोर) तिलक वर्मा (26* रन, 10 गेंद, 1 फोर, 3 सिक्स) ने टीम का काम आसान कर दिया।

मोहाली में अभी पांच दिन पहले ही इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर (257/5) बना था। यह आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी है। पंजाब क्रिकेट असोसिएशन के स्टेडियम में बुधवार को भी रनों की बारिश जारी रही। इस बार मेजबान टीम ने इंग्लिश बैटर लियम लिविंगस्टोन के आईपीएल करियर के सबसे बड़े स्कोर (82* रन) और जितेश शर्मा (49* रन, 27 गेंद, 5 फोर, 2 सिक्स ) के साथ चौथे विकेट के लिए 52 बॉल में 119* रन की साझेदारी से टीम के लिए 214/3 का स्कोर खड़ा किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लिविंगस्टोन ने पारी के 19वें और जोफ्रा आर्चर के कोटे के आखिरी ओ‌वर की पहली तीन गेंदों पर सिक्स जड़े। पांच वाइड समेत इस ओवर में जोफ्रा ने 27 रन दिए। उनके चार ओ‌वर्स से पंजाब ने 56 रन बटोरे। यह जोफ्रा के आईपीएल करियर के सबसे महंगे चार ओ‌वर साबित हुए। इस बीच जितेश ने अपने टी20 करियर के दो हजार रन पूरे किए। लिविंगस्टोन के 50 रन 32 गेंद पर आए। चौथे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी 44 गेंद पर पूरी हुई।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !