HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

मैदान पर महाभारत, ये खिलाड़ी ना होता तो बात हाथ से निकल जाती, विराट-गंभीर दोनों का है करीबी

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

लखनऊ: विराट कोहली और गौतम गंभीर पहली बार 2013 में आमने-सामने आए थे। अब एक बार फिर वे लखनऊ और बैंगलोर के बीच मुकाबले में भिड़ गए। पिछली बार की तरह एक दिल्ली के लड़के ने ही दोनों के झगड़े को सुलझाने की कोशिश की। आईपीएल 2023 के एक मुकाबले ...

विस्तार से पढ़ें:

लखनऊ: विराट कोहली और गौतम गंभीर पहली बार 2013 में आमने-सामने आए थे। अब एक बार फिर वे लखनऊ और बैंगलोर के बीच मुकाबले में भिड़ गए। पिछली बार की तरह एक दिल्ली के लड़के ने ही दोनों के झगड़े को सुलझाने की कोशिश की।

आईपीएल 2023 के एक मुकाबले में उस वक्त सरगर्मियां बढ़ गईं, जब मैदान पर पहले विराट कोहली और नीवन उल हक और फिर बाद में कोहली और गौतम गंभीर के बीच गर्मागर्म बहस हो गई। इन दोनों ही मौकों पर विराट कोहली और विपक्षी टीम के खिलाड़ी और कोच आमने-सामने थे। इन मोमेंट्स को देखकर हर कोई हैरान था। कम से कम इंटरनेशनल क्रिकेटर्स से इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं की जा सकती है। कोहली, गौतम गंभीर और नवीन उल हक पर इसके लिए जुर्माना भी लगाया गया है।

पूरे मामले को देखेंगे तो कई बार ऐसा लगा कि विराट कोहली, नवीन उल हक और गौतम गंभीर के बीच यह बहस हाथापाई तक पहुंच जाएगी। यहां मैदान पर एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद था, जिसने हर मौके पर विराट कोहली को समझाने की कोशिश की। यही नहीं, जब कोहली उल्टा उस पर भड़के तो वह बेहद आराम से उस मोमेंट को भी कवर करता नजर आया।

जी हां, यहां बात हो रही है अमित मिश्रा की, जिन्हें क्रिकेट वर्ल्ड में मिश्रा जी भी कहा जाता है। दिल्ली में कोहली और गंभीर के साथी रहे अमित मिश्रा दोनों के ही करीबी माने जाते हैं। कोहली के साथ बचपन से उन्होंने क्रिकेट खेली है तो गंभीर उन्हें काफी पसंद करते हैं। जब कोहली और नवीन उल हक आमने-सामने थे तब भी अमित मिश्रा कोहली को समझाते नजर आए।

इसके बाद जब मैच खत्म हुआ और बात विराट कोहली और गंभीर के बीच बढ़ गई तब भी अमित मिश्रा ही थे, जो कोहली को खींचकर पीछे ले गए और मामले को शांत करने की कोशिश की। बहस के बीच यह भी अपने आप में रोचक था कि अमित मिश्रा ने इस पूरे विवाद को आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की। कुछ ऐसा ही रजत भाटिया नजर आए थे, जब कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान के तौर पर गंभीर और आरसीबी के स्टार विराट कोहली 2013 में आमने-सामने आ गए थे। यहां बता दें कि अमित मिश्रा की तरह रजत भाटिया भी दिल्ली से ही थे।

खैर, इस पूरे मामले में विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया है, जबकि नवीन उल हक पर मैच फीस का 50% जुर्माना लगा है। मैच की बात करें तो लो स्कोरिंग मुकाबले में बैंगलोर ने लखनऊ को 18 रनों से हरा दिया। बैंगलोर के 126 के जवाब में लखनऊ की टीम 108 रनों पर सिमट गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !