HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

बढते नशे को लेकर बिपक्ष ने सरकार को पाँवटा साहिब मे घेरा

By Kanwar Thakur

Published on:

Summary

पाँवटा साहिब मे बढता नशा युवाओं के जिंदगियों पर भारी, शासन, प्रशासन व सरकार की लापरवाह कार्यप्रणाली पर नशा सोदागेरों के होसले बुलंद संजीव कपूर (पाँवटा साहिब):- भाजपा शासन काल में पाँवटा साहिब बन रहा है “उड़ता पाँवटा”, सरकार, पुलिस व प्रशासन नशा तस्करों के आगे बेबस नज़र आ रहे ...

विस्तार से पढ़ें:

पाँवटा साहिब मे बढता नशा युवाओं के जिंदगियों पर भारी, शासन, प्रशासन व सरकार की लापरवाह कार्यप्रणाली पर नशा सोदागेरों के होसले बुलंद

संजीव कपूर (पाँवटा साहिब):- भाजपा शासन काल में पाँवटा साहिब बन रहा है “उड़ता पाँवटा”, सरकार, पुलिस व प्रशासन नशा तस्करों के आगे बेबस नज़र आ रहे है यह बात पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग, मंडल अध्यक्ष अश्वनी शर्मा व मोहब्बत अली ने जारी प्रेस ब्यान मे बताई है। उन्होंने बताया है कि उपमण्डल के विभिन्न इलाक़ों में नशे का कारोबार फल फूल रहा है। भुक्की, अफिम, चरस, गाँजा, स्मेक, कच्ची शराब यहाँ बिकना आम हो चुका है जिसके कारण युवा नशे की गिरफ़्त में फँसता जा रहा है व कई युवा नशे की लत के कारण अपनी जान भी गँवा चुके है।

हर गली मोहल्ले में किरयाने की दुकानो के सामान की तरह नशा बिक रहा है व नशा माफिया सक्रिय है शहर में बढ़ते नशे के कारोबार के कारण आपराधिक घटनाये भी बढ़ रही है युवाओं को नशे की लत इतनी लग चुकी है कि नशीले पदार्थ खरीदने के लिए छिनाजपटी, चोरी की वारदातें आम हो गई है। हाल ही में देवीनगर में एक नशे का कारोबार कर रही फ़ैक्टरी का भांडाफोड़ पंजाब पुलिस द्वारा आधी रात को दबिश देकर किया गया था जिसकी पाँवटा पुलिस व प्रशाशन को भनक तक नही लगी थी।

पाँवटा साहिब के विधायक व मोजुदा ऊर्जा मंत्री की पुलिस व प्रशाशन पर पकड़ न होने का ख़ामियाज़ा यहाँ की जनता भुगत रही है। कोरोना लॉक्डाउन में भी नशे के कारोबार पर कोई रोकथाम नही लग पा रही है पाँवटा साहिब में आने वाले सभी बॉर्डर पर पुलिस का पहरा है परंतु फिर भी नशे से भरे ट्रक व गाड़ियाँ सीमा से प्रवेश कर रहे है यह पाँवटा साहिब पुलिस पर एक सवालिया निशान है। पुलिस अपनी मनमर्ज़ी कर रही है, प्रशाशन ग़ायब है और ऊर्जा मंत्री सत्ता सुख भोगने में व्य्स्थ है जिसका सीधा असर जनता व नोजवानो पर पड रहा है।