HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

बल्लेबाज उड़ाएंगे होश या होगा उनका शिकार, जानें कैसा खेलेगी कोलकाता का पिच

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

कोलकाता: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अक्सर जबरदस्त टक्कर देखने को मिलती है। दोनों टीमों के बीच पुरानी राइवलरी है। केकेआर और आरसीबी के मैच में माहौल गरम रहता है। फैंस के बीच में जबरदस्त टेंशन होती है। ऐसे में अब आईपीएल 2023 में भी यह महामुकाबला ...

विस्तार से पढ़ें:

कोलकाता: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अक्सर जबरदस्त टक्कर देखने को मिलती है। दोनों टीमों के बीच पुरानी राइवलरी है। केकेआर और आरसीबी के मैच में माहौल गरम रहता है। फैंस के बीच में जबरदस्त टेंशन होती है। ऐसे में अब आईपीएल 2023 में भी यह महामुकाबला होने जा रहा है।

बल्लेबाज उड़ाएंगे होश या होगा उनका शिकार, जानें कैसा खेलेगी कोलकाता का पिच

कोलकाता और बैंगलोर 6 अप्रैल गुरुवार को ईडन गार्डन्स के ऐतिहासिक मैदान में एक दूसरे से भिड़ेंगे। जहां कोलकाता घर पर इस सीजन अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। तो वहीं आरसीबी अपना विजयरथ आगे बढ़ाना चाहेगी। इस बात में कोई दोहराय नहीं कि यह मैच काफी ज्यादा दिलचस्प होने वाला है। तो आइये ऐसे में जानते हैं कि केकेआर और आरसीबी के बड़े मुकाबले में पिच और मौसम का क्या मिजाज रहने वाला है।

ईडन गार्डंस की पिच टी20 के मुकाबले में बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। यहां पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है। गेंदबाजों के लिए ईडन गार्डन्स की पिच इतनी अनुकूल नहीं होती। यहां पहली इनिंग्स का औसत स्कोर 174 रन रहा है। ऐसे में दोनों टीमों में धाकड़ बल्लेबाज होने की वजह से एक हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद की जा सकती है।

कोलकाता के अगर मौसम की बात करें तो गुरुवार को कोलकाता में थोड़ी गर्मी हो सकती है। मैच वाले दिन कोलकाता का अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री। इसी के साथ 38 प्रतिशत ह्यूमिडिटी होगी। वहीं 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी इस बात का भी संभावना है। 6 अप्रैल को कोलकाता में बारिश होने के आसार काफी कम हैं। इसका मतलब मैच बिना किसी रुकावट के खेला जा सकता है।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !