HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

दिल्ली का छोटा बम करेगा बड़ा धमाका, इसलिए गुजरात टाइटंस की आज खैर नहीं

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स की टीम आज जब अपने घरेलू मैदान पर गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ उतरेगी तो उसे अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दूसरी ओर, शुरुआती मुकाबले में चेन्नै सुपर किंग्स को मात देने के बाद गुजरात के हौसले बुलंद हैं। घुटने की गंभीर चोट ...

विस्तार से पढ़ें:

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स की टीम आज जब अपने घरेलू मैदान पर गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ उतरेगी तो उसे अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दूसरी ओर, शुरुआती मुकाबले में चेन्नै सुपर किंग्स को मात देने के बाद गुजरात के हौसले बुलंद हैं। घुटने की गंभीर चोट के कारण केन विलियमसन के टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद कागजों पर गुजरात टाइटंस मजबूत है।

दिल्ली का छोटा बम करेगा बड़ा धमाका, इसलिए गुजरात टाइटंस की आज खैर नहीं

दिल्ली कैपिटल्स को सीजन के शुरुआती मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 50 रन से करारी शिकस्त दी थी। इस मैच में टीम को सबसे ज्यादा निराशा भारतीय तेज गेंदबाजों से हुई थी और एनरिच नॉर्त्जे की गैरमौजूदगी में ये गेंदबाज लखनऊ के बल्लेबाजों को परेशान करने में विफल रहे थे। चेतन सकारिया और मुकेश कुमार सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन लखनऊ के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को परेशान करने के लिए जरूरी गति और विविधता के मामले में दोनों काफी असरहीन थे। ऐसे में शानदार लय में चल रहे शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या को उनके खिलाफ रन बनाने में कोई परेशानी नहीं होगी।

खलील अहमद ने शुरुआती मैच में गेंद से कुछ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन फील्डिंग के मामले में वह फिसड्डी रहे हैं। उन्होंने लखनऊ के खिलाफ काइल मायर्स का कैच टपकाया था जो टीम को काफी महंगा पड़ा था। दिल्ली के पास लोकल बॉय ईशांत शर्मा जैसा अनुभवी गेंदबाज है, लेकिन यह समझा जाता है कि टीम मैनेजमेंट ने 100 टेस्ट खेल चुके इस खिलाड़ी को सम्मान दिखाने के लिए आधार मूल्य पर अपने साथ जोड़ा।

ईशांत का इस्तेमाल ‘इम्पैक्ट खिलाड़ी’ के तौर पर हो सकता है। दिल्ली के प्रैक्टिस सेशन पर नजर रखने वालों का हालांकि मानना है कि उनकी गति और पैनापन में काफी गिरावट आई है। टीम को नॉर्त्जे और लुंगी एंगिदी का साथ इस मैच के बाद से ही मिल पाएगा ऐसे में कोच रिकी पॉन्टिंग और क्रिकेट डायरेक्टर सौरव गांगुली को टीम कॉम्बिनेशन बनाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। ऐसे में टीम सकारिया की जगह मुस्तफिजुर रहमान को एकादश में मौका दे सकती है, लेकिन इसके लिए राइली रूसो को बाहर बैठना पड़ सकता है।

बैटिंग डिपार्टमेंट में कप्तान डेविड वॉर्नर चाहेंगे कि पृथ्वी साव और सरफराज खान जैसे भारतीय बल्लेबाज तेज गेंदबाजों का बेहतर तरीके से सामना करें। उन दोनों को मार्क वुड ने अपनी गति से परेशान किया था। टीम को मोहम्मद शमी और पंड्या के अलावा अल्जारी जोसेफ, यश दयाल और राशिद खान के खिलाफ तेजी से रन बनाने का तरीका खोजना होगा।

दिल्ली की पिच अमूमन थोड़ी धीमी रहती है, लेकिन बाउंड्री ज्यादा बड़ी नहीं होने और आउट फील्ड फास्ट होने के कारण यहां तेजी से रन बनते हैं। टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना पसंद करेगी। आसमान में बादलों का आना जाना लगा रहेगा। हालांकि, बारिश की आशंका कम है। दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

63 रन दूर हैं डेविड वॉर्नर आईपीएल में छह हजार रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बनने से
37 रन दूर हैं शुभमन गिल और 29 रन दूर हैं हार्दिक पंड्या आईपीएल में दो हजार रन पूरे करने से
70 मैच खेले हैं दिल्ली कैपिटल्स ने कोटला के मैदान पर जिसमें से उसने 31 में जीत दर्ज की है, जबकि 38 में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच का परिणाम नहीं निकला।

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, यश दयाल
इम्पैक्ट प्लेयर्स: जयंत यादव, शिवम मावी, मैथ्यू वेड, ओडियन स्मिथ

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी साव, मिचेल मार्श, राइली रूसो , सरफराज खान (विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुकेश कुमार
इम्पैक्ट प्लेयर्स: चेतन सकारिया, यश ढुल, मनीष पांडे, रोवमैन पॉवेल

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !