HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

दिल्ली टीम में आज ऋषभ पंत भी शामिल, चोट के बाद पहली बार स्टेडियम में आएंगे नजर

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान ऋषभ पंत आज फिरोज शाह कोटला स्टैंड में दिखाई दे सकते हैं। उनकी गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम का पहला घरेलू मैच देखने की संभावना है। अगर फ्रेंचाइजी बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) से जरूरी अनुमति हासिल कर लेती है तो ...

विस्तार से पढ़ें:

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के नियमित कप्तान ऋषभ पंत आज फिरोज शाह कोटला स्टैंड में दिखाई दे सकते हैं। उनकी गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम का पहला घरेलू मैच देखने की संभावना है। अगर फ्रेंचाइजी बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी और सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) से जरूरी अनुमति हासिल कर लेती है तो वह डग आउट में भी बैठ सकते हैं।

दिल्ली टीम में आज ऋषभ पंत भी शामिल, चोट के बाद पहली बार स्टेडियम में आएंगे नजर

इस बारे में आईपीएल की आरे से कहा गया है- ऋषभ हमेशा दिल्ली की का अभिन्न हिस्सा हैं। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि वह मंगलवार को जीटी के खिलाफ सीजन के पहले घरेलू खेल के लिए मौजूद रहेंगे। वह निश्चित रूप से टीम के मालिक के बॉक्स में होंगे, लेकिन अगर एसीएसयू अनुमति देता है तो ही ऐसा हो सकता है। यह भी संभव है कि वह टीम के डग आउट में कुछ समय के लिए बैठें।

पंत को पिछले दिसंबर में एक भयानक कार दुर्घटना का सामना करना पड़ा, जिसने उन्हें काफी समय के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर कर दिया। उनके दाहिने घुटने की सर्जरी हुई है और उन्होंने अभी चलना और अपना रिहैबिलिटेशन करना शुरू किया है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शुरुआती गेम में डीसी टीम ने अपने कप्तान की जर्सी नंबर 17 को डग-आउट की छत पर एक इशारे के रूप में लटका दिया था कि वह हमेशा टीम के साथ हैं। हालांकि, आईपीएल के एक सूत्र ने बताया कि बीसीसीआई की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि इस तरह का जेस्चर ठीक नहीं है। समझा जाता है कि पंत की जर्सी को डग आउट के ऊपर टांगने का विचार मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का था।

उल्लेखनीय है कि ऋषभ पंत चोट की वजह से बाहर हैं, जबकि उनकी जगह टीम की कप्तानी डेविड वॉर्नर कर रहे हैं। टीम को अपने पहले मुकाबले में हार मिली थी, लेकिन आज अरुण जेटली स्टेडियम में जीत की पूरी कोशिश होगी।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !