HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

मुंबई इंडियंस की लुटिया डुबो देंगे ये 4 खिलाड़ी, एक को तो मिलते हैं रोहित शर्मा से भी ज्यादा पैसे

By Sushama Chauhan

Published on:

Summary

मुंबई: दुनिया हिला देंगे वाली टीम इस बार कह रही है, ‘जरा हटके जरा बचके ये है मुंबई मेरी जान’। पांच बार की चैंपियन टीम को अपना पुराना रुतबा हासिल करना है, तो उसे इस बार जान लड़ा देनी होगी। पिछली बार यह टीम फिसड्डी साबित हुई थी। मुंबई को ...

विस्तार से पढ़ें:

मुंबई: दुनिया हिला देंगे वाली टीम इस बार कह रही है, ‘जरा हटके जरा बचके ये है मुंबई मेरी जान’। पांच बार की चैंपियन टीम को अपना पुराना रुतबा हासिल करना है, तो उसे इस बार जान लड़ा देनी होगी। पिछली बार यह टीम फिसड्डी साबित हुई थी। मुंबई को पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे से शिखर पर पहुंचने के अभियान को नया अंदाज देना होगा। वैसे उस पर इस बार एक और प्रेशर होगा। मुंबई इंडियंस विमिंस टीम विमिंस प्रीमियर लीग चैंपियन बनी है, तो फैंस मेंस टीम से भी वही उम्मीद करेंगे। हालांकि,टीम में 4 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो टीम की कमजोर नस साबित हो सकते हैं !

मुंबई इंडियंस की लुटिया डुबो देंगे ये 4 खिलाड़ी, एक को तो मिलते हैं रोहित शर्मा से भी ज्यादा पैसे

कैमरून ग्रीन की ही तरह भारी भरकम राशि पर ईशान किशन भी टीम में शामिल हुए हैं। किशन ने बांग्लादेश में वनडे क्रिकेट में ऐतिहासिक दोहरा शतक जड़ा था। इसके बाद से वह रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। मुंबई इंडियंस को इस छोटे कद के बल्लेबाज से बड़े प्रदर्शन की उम्मीद है। अगर यह बल्लेबाज फेल हुआ तो मुंबई इंडियंस की हालत खराब हो सकती है।

टीम का स्पिन अटैक बेहद कमजोर माना जा रहा है। बड़े स्पिनर के तौर पर लेग स्पिनर पीयूष चावला हैं जिन्होंने अपना पिछला आईपीएल 2021 में खेला था और तब उन्हें सीएसके की ओर से सिर्फ एक मैच खेलने को मिला था। टीम ने इस साल की शुरुआत में नीलामी में कैमरून ग्रीन के लिए 17.50 करोड़ रुपये खर्च किए। वह टीम में कायरन पोलार्ड की कमी को दूर करेंगे। पोलार्ड टीम के बल्लेबाजी कोच बन गए हैं। अगर ग्रीन फ्लॉप हुए तो रोहित शर्मा से अधिक पैसे देना फ्रेंचाइजी को भारी पड़ सकता है।

1 एक भी फिफ्टी नहीं लगा सके थे रोहित शर्मा पिछले सीजन में, उनके आईपीएल करियर में ऐसा पहली बार हुआ था। इस सीजन रोहित शर्मा की बल्लेबाजी और कप्तानी की भी कठिन परीक्षा होगी। आईपीएल की सफलता को देखकर ही उनको टीम इंडिया का भी कप्तान बनाया गया था। उनकी अगुआई में पिछले साल खेले टी20 वर्ल्ड कप में भारत खिताबी जीत नहीं हासिल कर सका था। कप्तान रोहित पिछले कुछ समय से रन बना रहे हैं लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे हैं। ईशान किशन का भी पिछले कुछ समय में अंतरराष्ट्रीय मैचों में प्रदर्शन खास नहीं रहा है, जबकि सूर्यकुमार यादव पर वनडे सीरीज में फेल होने के बाद भारी दबाव होगा।

Sushama Chauhan

सुषमा चौहान, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न प्रिंट,ईलेक्ट्रोनिक सहित सोशल मीडिया पर सक्रीय है! विभिन्न संस्थानों के साथ सुषमा चौहान "अखण्ड भारत" सोशल मीडिया पर मोजूदा वक्त में सक्रियता निभा रही है !