HomeOnline Quizस्वास्थ्यशिक्षा/नौकरीराजनीतिसंपादकीयबायोग्राफीखेल-कूदमनोरंजनराशिफल/ज्योतिषआर्थिकसाहित्यदेश/विदेश

दिल्ली से पंजाब तक मची थी शराब की लूट, सिसोदिया इस लूट के आरोपी नम्बर वन तो केजरीवाल मुख्यआरोपी : अनुराग ठाकुर

By Sandhya Kashyap

Published on:

Summary

कांगड़ा : अनुराग ठाकुर ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब सरकार पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुये कहा कि उन्हें अपराधों पर तब रोक लगानी चाहिये थी। जब दिल्ली से पंजाब तक शराब की लूट मची थी, वो तो पहले भी कहते रहे हैं कि मनीष सिसोदिया इस ...

विस्तार से पढ़ें:

कांगड़ा : अनुराग ठाकुर ने आम आदमी पार्टी की दिल्ली और पंजाब सरकार पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुये कहा कि उन्हें अपराधों पर तब रोक लगानी चाहिये थी। जब दिल्ली से पंजाब तक शराब की लूट मची थी, वो तो पहले भी कहते रहे हैं कि मनीष सिसोदिया इस लूट के आरोपी नम्बर वन हो सकते हैं। मगर मुख्य आरोपी अरविंद केजरीवाल ही हैं। वहीं उन्होंने कहा कि शराब की लूट तो सार्वजनिक हुई है जबकि केजरीवाल की अगुवाई में दिल्ली से लेकर पंजाब तक एक नहीं अनेक विभागों में लूट मचाई है, जहां मौका मिला वहां लूट की है। केजरीवाल कहते थे दिल्ली पुलिस दो दिन के लिये उन्हें दे दी जाये अब जब पंजाब ही उनके पास है तो सब देख रहे हैं कि पंजाब में क्या हो रहा है। 

कांगड़ा में चल रही विकास की परियोजनाओं की समीक्षा करने के लिये आज दिशा बैठक का आयोजन हुआ। धर्मशाला के DRDA हॉल में हुई इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने की। इस दौरान कांगड़ा के सांसद किशन कपूर, राज्यसभा सांसद इंदू गोस्वामी, कांगड़ा के दो विधायकों समेत जिला के तमाम उच्चाधिकारियों ने शिरकत की। 

 इस बैठक की जानकारी देते हुये केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि बैठक हर हर तीन माह के बाद आयोजित की जाती है। जिसमें जनपद में चल रहे तमाम विकास कार्यों की समीक्षा की जाती है, क्योंकि अब वित्त वर्ष का ये आख़िरी महीना है इसलिये किस विकास योजना का कितना बजट कहां और कारगर तरीके से खर्च हुआ है इस का भी रिव्यू लिया गया है। अनुराग ठाकुर ने बताया कि ज्यादातर विभागों ने अच्छा काम किया है मगर जहां कुछ विकास कार्यों में देरी हुई है उन्हें भी स्पीडप करने के दिशा निर्देश दिये गये हैं। वहीं इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने बताया कि धर्मशाला को स्मार्ट बनाने के लिये जो समार्ट सिटी की सौगात मिली है उसमें अभी भी बहुत कमियां हैं प्रोजेक्ट्स को गति नहीं मिल पाई है। इतना ही नहीं जो फैसले लिये गये हैं उससे वाकई में शहर स्मार्ट बनेगा कहा नहीं जा सकता। इसलिए इसकी व्यापक तस्वीर क्या हो इस दिशा में भी विचार विमर्श किया जा रहा है। 

अनुराग ठाकुर ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला की मौजूदा अड़चन पर साफ पल्ला झाड़ते हुये कहा कि उन्हें इस बाबत अभी कोई ज़्यादा जानकारी नहीं है।